कोरोना वाइरस: बिहार सरकार ने 50 लोगों के इकठ्ठा होने पर लगाई रोक

0
286

बिहार में कोरोना वाइरस को लेकर बिहार सरकार एहतियात बरत रही है. हालाँकि नीतीश कुमार ने इस मामले में धारा-144 को हटा दिया गया है. लेकिन सरकार ने एक साथ खड़े रहने पर पाबन्दी लगा दी है। हालांकि शादियों को इससे मुक्त रखा गया है.

किसी भी कार्यक्रम को आयोजित किये जाने के पहले यह ध्यान रखा जाना अनिवार्य है कि इस साथ 50 लोगों को इकठ्ठा नहीं रखा जाये। जहाँ भी कोई विशेष कर्यक्रम आयोजित होता है वहाँ यह सावधानी बरता जाये। तब कोरोना वायरस से सावधानी बरता जाये। सामाजिक दूरियाँ बनाये रखने की भी अपील किया गया है. संक्रमण से बचाव किये जाने के लिए सावधानी बरते जाने को कहा है.

वहीँ संस्थान से भी अपील की गई है कि यदि किसी प्रकार का कार्यक्रम को आयोजित करते हैं तो 50 से अधिक लोगों के इकठ्ठा करने से बचाव करें। धार्मिक स्थलों पर भी यदि इस नियम का पालन किया जाता है तो वायरस से बचा जा सकता है.


यह कार्यक्रम 50 लोगों के द्वारा जारी महामारी एक्ट के तहत किया गया है. इसके तहत 31 मार्च तक राज्य में स्पा एवं स्वीमिंग पुलों के ऑपरेशन, शॉपिंग मॉल, जिमनेजियम पर भी रोक लगा दी गई है. इसके पहले बिहार सरकार ने सभी स्कूलों, कॉलेजों और पब्लिक प्लेस पर भी रोक लगाई है. इसके अलावा 31 मार्च तक भी परीक्षाओं पर रोक लगा दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here