PM केयर फंड से बिहार में पटना और मुजफ्फरपुर में बनेगा कोरोना अस्पताल, DRDO को मिली जिम्मेदारी

0
90

बिहार समेत पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार ने पीएम केयर फंड से कोरोना अस्पताल बनाने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के बीच में कोरोना के इलाज के लिए लोग इधर से उधर भटक रहे हैं. ऐसे में केंद्र सरकार ने बिहार में दो कोरोना अस्पताल बनाने की बात कही है. ये अस्पताल पटना और मुजफ्फरपुर में बनाए जाएंगे. इसकी झमता 500 वेड की होगी.

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगाता वृद्धि हो रही है, बिहार में अब तक एक लाख 22 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहंच चुकी है. और इधर बिहार में स्वास्थ्य सेवा पहले से ही चरमराई हुई है. अब केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्र सरकार ने पीएम केयर फंड से बिहार में अब दो कोरोना अस्पताल बनाने को हरी झंडी दे दी है.

आपको बता दें कि बिहार में बनने बाले ये दोनों अस्पताल की जिम्मेदारी केंद्र सरकार ने DRDO को दिया है. ये दोनों ही अस्पताल पटना और मुजफ्फरपुर में बनाए जाएंगे और दोनों में 500 बेड की व्यवस्था की जाएगी. बिहार में पिछले कुछ दिनों से 2500 से 3000 प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टी हो रही है. अब तक प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 610 पहुंच गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here