बिहार में टुट रहा है कोरोना का चैन, इतने दिन के बाद कम हो सकता है वायरस का असर!

0
1149

बिहार समेत पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जिसका नतीजा अब सामने आ रहाहै. बिहार में कोरोना वायरस के मरीजों में बहुत तेजी से इजाफा नहीं देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि जिस पहले मरीज के संपर्क में आने से 10 से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं वह चैन अब टुटता हुआ दिखाई दे रहा है. लोग अब इस बीमारी से अपने आपको दूरी बना रहे हैं.

आपको बता दें कि प्रदेश में सबसे पहले मरीज की मौत हुई थी वह मुंगर जिले का रहने वाला था. इस मरीज के संपर्क में आने से 14 लोग संक्रमित हो गए थे. लेकिन अब यह अच्छी खबर हैं कि इस संक्रमित व्यक्तियों में 4 लोग पूरी तरह से ठीक हो कर घऱ जा चुके हैं. और बाकि लोगों में भी तेजी से सुधार हो रहा है. आपका बता दें कि मुंगेर से आए मरीज सबसे पहले एक निजी अस्पताल में इलाज करा ररहे थे जहां इनके संपर्क में आने से 3 लोग पॉजिटिव हो गए थे. जिसमें एक नर्स और एक वार्ड ब्याय था. ये दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. वही एक तीसरे व्यक्ति की रिपोर्ट में काफी सुधार बताया जा रहा है. उधर सीवान से 4 पॉजिटिव मरीजों की हालत में भी सुधार बताया जा रहा है. बताया जा रहाहै कि इनकी जांच में भी अगर निगेटिव रिपोर्ट आता है तो इन्हें भी अस्पताल से छुट्टी कर दी जाएगी.

प्रदेश में कोरोना वायरस के सैम्पल की जांच की बात करें तो अबतक 2653 सैम्पल कीजांच की जा चुकी है. जिसमें से 2517 सैम्पल निगेटिव पाए गए हैं. इसको लेक IGIMS के डिन डॉ एसके साही ने दावा किया है 15 अप्रैल के बाद से बिहार में वायरस निष्क्रिय होने लगेगा. और इसके बाद से मरीजों की संख्या में कमी आएगी. इधर NMCH अधीक्षक डॉ निर्मल कुमार सिन्हा ने कहा है कि मुंगेर के मरीज का अब चैन टुट रहा है नये मरीजों के ट्रैवल हिस्ट्री देखा जा रहा है. गया में 5 सीवान में 6 मुंगेर में 7 पटना में 5 गोपालगंज में 3 लखीसराय में 1. सारण में 1 भागलपरु में 1 बेगूसराय में 1 और नालंदा में 2 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. जो अस्पतालों में इलाजरत हैं.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-chain-of-corona-diseases-going-to-break-in-bihar-rapidly-brrk-bramk-2988511.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here