इस दवा से कोरोना के मरीज होंगे ठीक, जानिए बाजार में इसकी कितनी है किमत

0
468

देश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. प्रतिदिन 10 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है. ऐसे में देश की एक बड़ी फार्मा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मा बनाने की मंजूरी की खबर के बाद शेयर में जोरदार तेजी आई है. आपको बता दें कि अब सिप्ला को भी DCGI से रेमडेसिवीर दवा पेश करने की अनुमति मिल गई है.

आपको बता दें कि सिप्ला इस दवा को बाजार में CIPREMI के ब्रांड नाम से उतारेगी. बीते 2 दिन में 3 कंपनियों ने कोरोना इलाज के लिए दवा लॉन्च कर दिया है. सबसे पहले ग्लेनमार्क ने और फिर हेटेरो ने ऐसी दवा लॉन्च की है. US FDA ने इमरजेंसी यूज ऑथोराइजेशन (EUA) के तहत गिलीड साइंसेज इंक को कोरोना इलाज के लिए रेमडेसिवीर का इस्तेमाल करने की मंजूरी दी थी.

ग्लेनमार्क ने Fabiflu ब्रांड नाम के तहत एंटीवायरल ड्रग Favipiravir लांच किया है. इस दवा का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के इस्तेमाल में किया जाएगा. इसको लेकर ड्रग कंट्रोलर जनरल आफ इंडिया (DGCI) से भी कुछ शर्तों के साथ इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिल गई है. अगर कोई कोरोना से मामूली रूप से पीड़ित है तो उसके लिए यह एंटीवायरल दवा इस्तेमाल हो सकती है. कंपनी की तरफ से बताया गया है कि यह दवा 200 एमजी टैबलेट के रूप में उपलब्ध है. एक टैबलेट की कीमत 103 रुपये है. 34 टैबलेट के एक स्ट्रीप की कीमत 3,500 रुपये रखी गई है. इसके दवा की डोज 14 दिन के लिए होगी.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/business/latest-glenmark-pharma-surges-35-percent-sees-biggest-intraday-rise-in-history-on-covid-19-drug-launch-3157943.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here