शादी के बाद कोरोना पॉजिटिव हुई दुल्हन, सभी बारातियों को किया गया क्वारंटाइन

0
489

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. ऐसे में देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से स्थिर हो गई है. ऐसे में शादी विवाह पर इसका बूरा असर पड़ा है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक ऐस ही घटना सामने आई है जहां एक बारात में दुल्हन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद 35 बारातियों को क्वारंटाइन किया गया है. यह शादी भोपाल के जाटखेड़ी में 18 मई को हुई थी. प्रसाशन ने इस इलाके को सील कर दिया है.

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इस शादी समारोह में शामिल करीब 35 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. मिश्रा ने यह भी कहा कि इस शादी में अनुमति से अधिक लोग शामिल हुए और वे एक बस से आये. इसलिए हमने अब फैसला लिया है कि शादी समारोह में बसों को अनुमति नहीं दी जाएगी. यदि अनुमति से ज्यादा लोग शादी में शामिल होते हैं तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि शादी में शामिल होने के लिए आज से केवल निजी वाहनों के जरिए ही आने की अनुमति होगी.

इधर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉ़न्फ्रेंसिंग के माध्यम से बताया कि कोरोना वायरस की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए दिशा निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के बीच 25-25 से ज्यादा लोग शादी में शामिल नहीं हो सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि ज्यादा लोग अगर शादी में शामिल होते हैं तो इस शादी पर रोक लगाई जाएगी.

स्त्रोतः- https://www.india.com/hindi-news/madhya-pradesh/bhopal-bride-corona-virus-test-positive-35-barati-quarantine-with-groom-4036061/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here