कोरोना वायरस की लड़ाई में भारत जंग जीत रहा है, इसमें आई गिरावट

0
2990

कोरोना वायरस को लेकर विश्व के 195 देश समेत भारत भी इसकी गिरफ्तर में आ गया है. अबतक भारत में 556 मामले सामने आए हैं. अबतक भारत में 12 लोगों की मौत हो गई है. भारत के महाराष्ट्र और केरल में सबसे ज्यादा मामला सामने आया है. इसके बाद से देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. सिर्फ जरूरत की सामानों के लिए लोगों को घर से बाहर निकलने की बात कही जा रही है. मंगलवार रात को पीएम मोदी ने देश के संबोधन में कहा है कि हम सामुदायिक दुरी बनाए रखे. यह कोरोना के जंग में जीतने के लिए सबसे कारगर साबित हो सकता है.

भारत में कोरोना वायरस के ताजा मामलों की बात करे तो मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत हुई तो वहीं पूरे दिन में 64 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, सोमवार को पूरे दिन 99 नए मामले सामने आए थे. इस आकड़ों को देखें तो हम पाएंगे कि कोरोना वायरस के पोजेटिव केस में कमी आई है. जोकि भारत के लिए एक अच्छी खबर हैं. अगर हम लॉकडाउन का पालन करें तो हम आसानी से इस कोरोना वायरस से अपनी जीवन की जंग को जीत सकते हैं. हमें जरूरी सामान के लिए घऱ से बाहर निकलने की जरुरत हैं. जितना कम हम घर से निकलेंगे उतना हम अपने देश अपने समाज की रक्षा करेंगे.

कोरोना के जंग के बीच में भारत में राहत की खबर सामने आई है. भारत में उपचार के बात अब तक 48 लोगों को बचाया जा चुका है. भारत में सोमवार को 35 लोग ही अस्पताल से घऱ गए थे लेकिन मंगलवार को 10 नए मरीज ठीक होकर घऱ चले गए हैं. इससे हम कह सकते हैं भारत में कोरोना वायरस से बचाव की और आगे बढ़ रहा है. पूरे देश के लोगों को इस जंग में साथ देने की जरूरत है. हम एक दूसरे से दूर रहें अगर बहुत जरूरी है तो हम घर से बाहर निकले. एक साथ रहे थो मुंह में मास्क लगा कर निकले. एक मिटर की दूरी बनाए रखे. जिससे की हम कोरोना को पास में आने से रोका जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here