Andrew Symonds के निधन पर गिलक्रिस्‍ट समेत क्रिकेट के दिग्गजों का छलका दर्द, देखिए किसने कैसे दी श्रद्धांजलि

0
1130

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले कुछ महीने बेहद पीड़ादायक रहे है । बीते तीन महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन दिग्गज क्रिकेटर रॉड मार्श, शेन वॉर्न और अब एंड्रयू साइमंड्स को खोया है। दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार रात एक कार दुर्घटना में निधन हो गया। 46 साल की उम्र में साइमंड्स के अकस्मात निधन ने क्रिकेट जगत को पूरी तरह झकझोर कर रख दिया है। प्राप्त खबरों के अनुसार साइमंड्स की कार का एक्सीडेंट टाउन्सविले के पास हुआ। पुलिस ने बताया कि शहर से लगभग 50 किलोमीटर वेस्ट के हर्वे रेंज में रात करीब 10:30 बजे यह हादसा हुआ था। कार में एंड्रयू साइमंड्स अकेले ही था और उन्हें गंभीर चोटे आई थी जिसके कारण तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका।

एडम गिलक्रिस्ट ने साझा किया दर्द

यू अचानक से साइमंड्स का दुनिया छोड़ कर चलने जाने का दुख हर खेल प्रेमी को है। आम जनता के साथ साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने ट्विटर के माध्यम से अपने आपार दुख को जाहिर किया। उन्होंने कहा कि “ये काफी दर्दनाक है”

भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भी मुंबई इंडियंस के अपने साथी साइमंड्स के निधन पर दुख जाहिर किया और कहा “एंड्रयू साइमंड्स के आकस्मिक निधन की खबर सुनकर अचंभित हूं। बहुत जल्दी चले गए। परिवार और दोस्तों के लिए संवेदनाएं हैं।” हरभजन और साइमंड्स के बीच था छत्तीस का आंकड़ा, 2008 में सिडनी टेस्ट के दौरान उनके बीच ‘मंकीगेट’ विवाद भी हुआ था। मगर फिर मुंबई इंडियंस के लिए दोनो खिलाड़ी एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेलते हुए दिखे थे।

विराट कोहली, शोएब अख्तर और ब्रेट ली समेत अन्य दिगाजों ने भी दिया आखिरी सलाम

निचले क्रम में बैटिंग करते हुए कमाल के थे साइमंड्स के आंकड़े!

सायमंड्स ने अपने करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मैच खेले थे। इसमें उन्होंने टेस्ट में 1462, वनडे में 5088 और टी20 में 337 रन बनाए हैं. सायमंड्स ने IPL में भी डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के लिए 39 मैच खेले, जिसमें 974 रन बनाए। वह बल्लेबाजी के साथ साथ पार्ट टाइम गेंदबाजी भी करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here