Placeholder canvas

IPL 2023 : चेन्नई सुपरकिंग्स के पास हैं 5 धाकड़ ऑलराउंडर !

Bihari News

आईपीएल 2023 की शुरुआत पिछले सीजन की चैंपियन टीम गुजरात और आईपीएल इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से होगी। यह मुकाबला 31 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और टीम मात्र 4 मुकाबले जीतने में सफल रही थी। चेन्नई सुपर किंग्स वापसी के लिए जानी जाती है और टीम इस सीजन में खिताब तक पहुंचने की पूरी कोशिश करेगी। चेन्नई के पास विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं। चलिए उनकी टीम में टॉप 5 ऑलराउंडर खिलाड़ियो के बारे में जानते हैं

5) ड्वेन प्रीटोरियस

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस को CSK ने 2022 की मेगा नीलामी में उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा था। ड्वेन बल्लेबाजों को परेशानी में डालने के लिए अपनी बेहतरीन विविधताओं के लिए जाने जाते हैं. साथ ही यह ऑलराउंडर खिलाड़ी निचले क्रम पर रन बनाने में भी सक्षम है। अब तक छह मुकाबलों में 44 रन के साथ इन्होंने 6 विकेट चटकाए हैं।

4) शिवम दुबे

शिवम दुबे एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के अलावा गेंद से काफी किफायती साबित हो सकते हैं। अब तक शिवम दुबे आईपीएल में 35 मुकाबलों में 688 रन बना चुके हैं और साथ ही 4 विकेट भी चटका चुके हैं। यही नहीं है खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए भी खेल चुका है और ऐसे में इस बार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने की तरफ इनकी निगाहें होंगी।

3) मोईन अली

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली विश्व क्रिकेट में बहुत प्रसिद्ध है। यह खिलाड़ी बल्ले के साथ तेज गति से बल्लेबाजी करने के लिए मशहूर है तो वहीं गेंद के साथ विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को चकमा देने में माहिर है। आईपीएल में अब तक अली 44 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 910 रन के अलावा 24 विकेट भी दर्ज है।

2) बेन स्टोक्स

सफेद गेंद क्रिकेट में बेन स्टोक्स का नाम विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में आता है। चेन्नई सुपर किंग्स ने मेगा नीलामी में इस खिलाड़ी को 16.25 करोड रुपए की बड़ी कीमत पर अपने साथ जोड़ा है। इंग्लैंड के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने 43 आईपीएल खेलों में 134.50 की स्ट्राइक रेट के साथ 920 रन बनाए हैं। उन्होंने 8.56 इकॉनमी रेट से 28 विकेट लिए हैं। यह खिलाड़ी चेन्नई के लिए सबसे महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

1) रविंद्र जडेजा

चेन्नई की टीम शानदार हरफनमौला खिलाड़ियों से भरी हुई है और इसमें से एक प्रमुख नाम रविंद्र जडेजा का है। काफी समय से चोट की वजह से बाहर चल रहे रविंद्र जडेजा ने भारतीय टीम में दमदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता। आईपीएल से पहले यह चेन्नई के लिए अच्छे संकेत हैं। जडेजा अब तक 210 मुकाबले खेल चुकी हैं और 2502 रन बनाए हैं। गेंद के साथ इनके नाम 132 विकेट दर्ज है।

कमेंट करके बताइए चेन्नई की टीम में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ी कौन है?

Leave a Comment