Placeholder canvas

इन 5 बल्लेबाजों के दम पर पांचवीं बार खिताब जीतने का दम भर रही है चेन्नई सुपरकिंग्स !

Bihari News

आईपीएल का क्रेज पूरे विश्व भर में है। विश्व की सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के नई सीजन की शुरूआत होने जा रही है। क्रिकेट फैंस इस सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और सभी फ्रेंचाइजी अपनी तैयारी शुरू कर चुकी हैं।

इस सीजन भी पिछले सीजन की तरह 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। आईपीएल के 16वे संस्करण की शुरुआत 31 मार्च को होगी और फाइनल मुकाबला 28 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

आज हम चेन्नई सुपर किंग्स के टॉप 5 बल्लेबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो इस सीजन अपनी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और एक बार फिर वह खिताब जीतने की तरफ देख रही होगी।

चलिए देखते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के टॉप 5 बल्लेबाज कौन से हैं

1) ऋतुराज गायकवाड

चेन्नई सुपर किंग्स के इस ओपनर बल्लेबाज ने आईपीएल में सभी को बहुत प्रभावित किया है और यही वजह है कि इस सीजन भी यह चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होंगे। गायकवाड़ एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं। उनके पास आईपीएल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की तकनीक और मानसिक दृढ़ता भी है। अब तक 36 मैचों में गायकवाड 1207 रन बना चुके हैं जिसमें 1 शतक भी शामिल है।

2) डेवोन कॉनवे

डेवोन कॉनवे पिछले आईपीएल सीज़न बेहतरीन फॉर्म में थे। न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर के नाम छह पारियों में तीन अर्धशतक की बदौलत 236 रन बनाए थे। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज तेजी से रन बनाने में सक्षम है और इस सीजन भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी अहम बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

3) महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल का सबसे अधिक अनुभव है और किसी भी परिस्थिति में यह टीम के लिए खड़े हो सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी अभ्यास सत्र में काफी पसीना बहा रहे हैं और ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि यह बल्लेबाज अपने प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। आईपीएल में धोनी के आंकड़े गजब के हैं और यह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजो की मिनटों में धज्जियां उड़ा सकते हैं।

4) अंबाती रायडू

मिडिल ऑर्डर में यह बल्लेबाज बहुत बेशकीमती है और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक साबित हो सकता है। रायुडु ने 188 मैचों में 4190 रन बनाए हैं और इन्हें आईपीएल का बहुत अनुभव है। ऐसे में अंबाती रायुडु का यह अनुभव चेन्नई सुपर किंग्स के बहुत काम आ सकता है। देखना होगा रायडू आई पी एल 2023 में कैसा प्रदर्शन करते हैं?

5) अजिंक्य रहाणे

आईपीएल 2020 नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने अजिंक्य रहने पर दांव खेला है और उम्मीद की जा रही है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी खिलाया जाएगा। रहाणे 158 मुकाबलों में 4074 रन बना चुके हैं। हम सब जानते हैं कि अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ सीजन से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम हमेशा खिलाड़ियों को मौके देने पर विश्वास करती है और ऐसे में अजिंक्य रहाणे इस मौके को भुनाना चाहेंगे।

कमेंट करके बताइए चेन्नई सुपर किंग्स का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है?

Leave a Comment