CTET ने जारी किया Admit Card 2020, यहां देखे

0
148

31 जनवरी को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ट जारी कर दिया है. परीक्षार्थी CBSE की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर अपना एडमिड कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यहां पर परीक्षार्थी को अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालना होगा उसके बाद एडमिडकार्ड डाउनलो़ड हो जाएगा.

आपको बता दें कि सीटीईटी ने परीक्षा सेंटर में भी बदलाव किया है. यानी की परीक्षा सेंटर की संख्या में वृद्धि की है. पहले देश में 112 शहरों में परीक्षा होने की बात गई गई थी लेकिन अब 135 शहरों में परीक्षा कराने की बात कही गई है. नए परीक्षा केंद्र जोड़े गए हैं वे इस तरह से हैं लखीमपुर, नागों, बेगुसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, सारन, भिलाई/दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, जमशेदपुर, लुधियाना, अंबेडकर नगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर, सीतापुर और उधमसिंह नगर हैं.

आपको बता दें कि यह परीक्षा पहले 5 जुलाई को आयोजित करने की बात कही गई थी लेकिन कोरोना काल के कारम यह परीक्षा स्थगित करदिया गया है. अब इसे 31 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है. आपको बता दें कि यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित किया जाता है. एक जुलाई में और दूसरा दिसंबर में आयोजित किया जाता है.

इन लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिडकार्ड

https://admissions.nic.in/admit/admitcard/DownloadAdmitCard/AuthCandCTET.aspx
https://testservices.nic.in/admitcard/DownloadAdmitCard/AuthCandCTET.aspx
http://cbseresults.nic.in/ctetadmitcard/DownloadAdmitCard/AuthCandCTET.aspx

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here