दरभंगा एयरपोर्ट से अगले साल फरवरी-मार्च महीने में जहाजों की उड़ान हो सकती है शुरू

0
822

मधुबनी के सांसद डॉ. अशोक कुमार यादव और स्थानिय सांसद गोपाल जी ठाकुर दरभंगा एयरपोर्ट का निरिक्षण करने पहुंचे जहां उन्होंने दावा किया कि अगर सब कुछ ठिक ठाक रहा तो मिथिलांचल के लोग बहुत जल्द दरभंगा एयरपोर्ट के माध्यम से घरेलू उड़ान भर सकेंगे.

सांसद ने कहा कि भारत सरकार इस एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर गंभीर है. पर्याप्त धन राशि उपलब्ध करवाई गई है, हालांकि संवेदक की लापरवाही के कारण निर्माण पूरा होने में विलंब हुआ है। सांसद ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय के डीजीएम से हम लोगों ने कहा कि किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संवेदक पर कार्रवाई की जाए. पिछले दिनों हुई अत्यधिक बारिश के कारण भी निर्माण कार्य बाधित हुआ लेकिन डीजीएम ने कहा है कि 15 दिसंबर तक हर हाल में निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि हमलोगों को डीजीएम ने पूर्ण आश्वासन दिया है कि दरभंगा हवाई अड्डा से फरवरीमार्च तक निश्चित रुप से बड़े विमानों का परिचालन प्रारंभ हो जाएगा.. जो कुछ आवश्यक कार्य बचा हैं, उसे नागरिक उड्डयन मंत्री एवं संबंधित पदाधिकारी से मिलकर जल्द ही पूरा कराने का प्रयास किया जा रहा है. दरभंगा एयपोर्ट के लिए 31 एकड़ जमीन अधिग्रहण का मामला भी यथाशीघ्र सुलझ जाएगा, क्योंकि बिहार सरकार से 123 करोड़ की राशि इस के लिए स्वीकृत कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here