खुशखबरी: दशहरा में खिलेंगे शिक्षकों के चेहरे, सरकार ने जारी किया बकाया वेतन की राशि

0
294

बिहारी न्यूज़ डेस्क, अंदलीब अख्तर: पिछले कई महीनो से वेतन अभाव में जी रहे राज्य के विभिन्न शिक्षकों के लिए राहत की खबर है। बिहार सरकार ने इस दशहरे सभी शिक्षकों के बकाया वेतन के लिए राशि जारी कर उन्हें ख़ुशी की लहर दे दी है।शिक्षा विभाग ने सभी वर्गों के शिक्षकों के लिए बकाया वेतन की राशि जारी कर दी है। ये रूपए केवल विधवित नियुक्त शिक्षकों के लिए जारी किये गए हैं। शिक्षकों के वेतन और भत्ते के लिए राज्य सरकार ने पूरे 122 करोड़ 91 लाख 17 हज़ार रूपए जारी किये हैं।

बता दे कि पिछले कई महीनो से राज्य के शिक्षक वेतन अभाव में जी रहे है। बताया जा रहा है कि मई के बाद से शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं किया गया है जिसकी वजह से अधिकांश शिक्षकों की आर्थिक स्थिति बेहद ख़राब हो चुकी है। त्योहार के महीने के शुरू होते ही वेतन नहीं मिलने पर शिक्षकों में मायूसी छाने लगी। इसी बीच राज्य सरकार ने राज्य के राजकीय, राजकीय जिला स्कूल ,राजकीयकृत ,परियोजना ,उच्च विद्यालय राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के शिक्षकों के बकाया वेतन भुगतान के लिए 122 करोड़ 91 लाख 17 हज़ार रूपए जारी कर दिए है।


गौरतलब है कि पिछ्ले कुछ महीनो से शिक्षकों के रुके वेतनों से उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इसलिए दशहरे के इस शुभ अवसर राज्य सरकार ने शिक्षकों के रुके वेतन को जारी करते हुए कहा है कि यदि किसी शिक्षक के वेतन में गलत राशि निकासी ,या किसी तरह की फ़र्ज़ीवारा जैसी घटना घटती है तो इसके जिम्मेवार निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी ही होंगे। इस दौरान सभी स्कूलों और नियोजन इकाईओं को वेतन से सम्बंधित आदेश का सख्ती से पालन करने को कहा गया है.

  • 72
  •  
  •  
  •  
  •  
    72
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here