बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान, दलित नौजवानों में खुशी की लहर

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण ने बिहार आकर अपने फैसले से एक बार फिर सबको चौंका कर रख दिया है. उन्होंने बिहार की सभी 243 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है. अब चंद्रशेखर रावण की पार्टी आजाद समाज पार्टी बिहार की सभी विधानसभा सीटों पर अपनी किस्मत आजमाएगी. चंद्रशेखर के इस ऐलान के बाद बिहार का सियासी पारा गर्म हो गया है. बिहार के सियासी समीकरणों को देखते हुए आजाद समाज पार्टी का चुनाव लड़ना बेहद अहम माना जा रहा है.

Delhi court to hear Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad's medical ...

नई टीम की घोषणा

चंद्रशेख आजाद उर्फ रावण आज बिहार की राजधानी पटना में थें. उन्होंने बिहार प्रदेश के लिए नई टीम की घोषणा करते हुए जौहर आजाद को अध्यक्ष और प्रदेश के प्रभारियों के रुप में मसीह उद्दीन, मनोज कुमार भारती, अमर ज्योति का चयन किया. इस मौके पर नए प्रदेश अध्यक्ष जौहर आजाद ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जल्द ही राज्य के सभी जिलों एवं प्रखंडों का दौरा कर कमिटी का गठन किया जाएगा और युवाओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा.

Bhim Army: Latest News & Videos, Photos about Bhim Army | The ...

किसी भी दल से नहीं होगा गठबंधन

इस मौके पर रावण ने कहा कि पार्टी किसी भी दूसरे दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी और अपने दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आजाद समाज पार्टी के चुनाव लड़ने के फैसले का प्रभाव लोजपा, बसपा और हम सेकुलर जैसी पार्टियों पर पड़ना निश्चित माना जा रहा है. बताते चलें कि आजाद की पार्टी पहली ऐसी दलित पार्टी है जो पूरे दलित वर्ग को जोड़ कर चलने की बात करती है. अन्य दूसरे दलों की हालत यह है कि कोई रविदास की तो कोई पासवान की पार्टी भर बन कर रह गई है. ऐसे में आजाद समाज पार्टी बिहार के सियासी रण में कितना दिलचस्प भूमिका निभाई, ये चुनाव परिणामों से ही पता लग पाएगा. बहरहाल हर जिलों में भीम आर्मी का संगठन एवं समर्थकों की तादाद मौजूद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here