मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने CBI को भेजा नोटिस, जानिए पूरा मामला

0
201

बिहार में चर्चित मुजफ्फर बालिका गृह मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी किया है. यह नोटिस जिस्टिस विपिन संघी और जस्टिस रजनीश भटनागर की बेंच में मामले की सुनवाई करते हुए की गई है. आपको बता दें कि इस मामल में अगली सुनवाई 25 अगस्त को होनी है. आपको बता दें कि दिल्ली साकेत कोर्ट के फैसले के विरोध में चुनौती देते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका सुनाई गई है.

ब्रजेश ठाकुर के वकील प्रमोद दुबे का कहना है कि 20 जनवरी 2020 निचली अदालत के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में ब्रेजेश ठाकुर ने अपील फाइल की है और हाई कोर्ट ने 25 अगस्त के लिए सीबीआई को नोटिस कर दिया है. इसमें केस से जुड़ी जानकारियां मांगी गई हैं.

आपको बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह की 40 लड़कियों की प्रताड़ना व दुष्कर्म का मामला 2019 में सामने आया था. इस पूरे मामले का खुलासा टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की सोशल ऑडित रिपोर्ट में सामने आया था. जिसके बाद से दोषी ब्रजेश ठाकुर पर सीबीआई जांच की मांग की जाने लगी थी. सीबीआई को यह जांच सौप दी गई थी. उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पारदर्शिता दिखाते हुए इस केस को बिहार से दिल्ली के साकेत कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था. जिसके बाद दिल्ली के साकेत कोर्ट ने ब्रजेश ठाकुर को उम्र कैद की सजा सुना दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here