दिल्ली मुबंई की ट्रेनों में नहीं मिल रही है टिकट, श्रद्धालु परेशान

0
850

छठ महापर्व में अपने घर आए श्रद्धालुओं को अब वापस काम पर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पटना से दिल्ली मुबंई जाने वाली करीब करीब ट्रेन या तो नो रूम है या वेटिंग 300 से 400 है. किसी का अगर एसी में एक या दो वेटिंग है तो उनका अभी तक कन्फर्म नहीं हुआ है.


रेलवे द्वारा पर्व को लेकर कई पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई गई है लेकिन उन सभी में टिकट या तो वेटिंग है या नो रूम दिखा रहा है. आगे के 15 से 20 दिनों तक इनमें कोई कन्फर्म सीट भी नहीं दिखा रहा है. रविवार को कुछ स्पेशल ट्रेन में सीट था लेकिन सोमवार से आगे के पंद्रह दिनों तक कोई भी कन्फर्म सीट नहीं है.

अब स्थिति यह है कि हजारों लोगों के पास टिकट तो है लेकिन कंफर्म सीट नहीं है. वेटिंग लिस्ट की स्थिति 300 से 400 तक पहुंच गई है. दिल्ली मुंबई में काम करने वाल लोगों का कहना है कि हमारी छुट्ठी आज तक ही थी लेकिन टिकट नहीं मिलने के कारण हम नहीं जा पा रहे है. वहीं, हवाई जहाज का किराया भी प्रति टिकट 12 से 13 हजार रुपये हो गया है. ऐसे में पत्नी व बच्चों के साथ विमान से जाना मंहगा साबित होगा.

पटना से नई दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी, संपूर्णक्रांति, मगध आदि ट्रेनों में सोमवार 4 नवंबर को टिकट उपलब्ध नहीं है, यानी नो रूम की स्थिति है. जबकि अगले 10 दिनों तक इन ट्रेनों में स्लीपर क्लास में वेटिंग 300 से ज्यादा है. यही नहीं मुंबई, सूरत, अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु आदि की ओर ट्रेनों की संख्या कम होने से स्थिति और ज्यादा गंभीर है. दक्षिण भारत की ओर जाने वाली ट्रेनों में तो अगले एक महीने तक टिकटों की लंबी वेटिंग सूची है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here