ऑनलाइन बिजली बिल जमा करें और साथ में पाएं 2.5 प्रतिशत की छूट

0
217

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच में बिजली विभाग ने एक अहम फैसला लिया है. अब बिजली की स्पॉट बिलिंग नहीं होगी. अब औसत खपत के आधार पर बिजली बिल नेट पर उपलब्ध रहेगा. बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं से ऑनलाइन बिजली बिल जमा कर एक फीसदी से अधिक छूट देने की अपील की है. कंपनी ने कहा है कि समय से बिजली बिल जमा करने पर उपभोक्ता पर डेढ़ फीसदी की छूट बिल में दी जाएगी. इस तरह से उपभोक्ता को ढाई फीसद तक की छूट मिल जाएगी.

लॉकडाउन की अवदि में बिलजी बिल जमा करने के काउंटर सुबह 7 सात बजे से 11 बजे के बीच खुले रहेंगे. बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं से बिजली बिल जमा करने के लिए काउंटर पर नहीं जाने की अपील की है. इसके साथ ही साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने उपभोक्ता spdl.CO.IN पर नॉर्थ बिहार डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के उपभोक्ता nbpdcl.co.in पर भुगतान कर सकते हैं. बिजली बिले नेट पर उपलब्ध हैं. इसके अलावा 7666008833 पर मिस्ड कॉल करके भी बिल के बारे में जानकारी ले सकते हैं. इसके लिए आपका मोबाइल नंबर निबंधित होना चाहिए.

कोरोना के कारण लिए गए इस फैसले में कहा गया है कि सुबह सात बजे से 11 बजे तक काउंटर तो खुला रहेगा. लेकिन ऑनलाइन बिल जमा करने पर छूट दी जाएगी. बिहार में कोरोना के केस लगातार बढते जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here