मैदान में लौटे शिखर धवन, खुद शेयर किया विडियो. फैंस हुए भावुक

0
399

भारतीय टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया है, जिसमें वो नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं. जी हां, धवन जो लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, एक विडियो पोस्ट किया जिसमें वो नेट्स पर बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं.

दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन को हम सभी ने अभी कुछ ही दिनों पहले एक्शन में देखा था. IPL 2022 में वो Punjab Kings(PBKS) का हिस्सा थे और पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया. सलामी बल्लेबाज ने 14 मैचों में 38.33 की औसत और 122.67 की स्ट्राइक रेट से 460 रन बनाए थे. धवन ने लगातार तीन आईपीएल सीजन में 400 से ऊपर रन बनाए हैं लेकिन हैरानी की बात है कि राष्ट्रीय चयनकर्ता उनसे प्रभावित नहीं हुए हैं. उन्हें पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भी नहीं चुना गया था जबकि वो अच्छे फॉर्म में थे. धवन के चयन न होने से कई फैंस हैरान और निराश हैं. आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत ने 5 मैचों की घरेलु टी-20 सीरीज खेली, इसमें भी धवन को टीम में नहीं चुना गया. ऐसा लगने लगा है कि चयनकर्ता उनको मौका देने के मूड में बिलकुल भी नहीं है लेकिन इसके पीछे क्या वजह है, ये किसी को पता नहीं है. धवन का चयन न होना समझ से परे है. और ऐसा लगता है कि धवन भी चयनकर्ताओं के रवैये से निराश हैं.

शिखर धवन ने बुधवार को जो अपनी बल्लेबाजी का अभ्यास वाला वीडियो शेयर किया, उसके कैप्शन में लिखा, ‘आगे बढ़ाकर देखें कि मेरे चेहरे पर मुस्‍कान क्‍यों लौटी. नेट्स पर लौटा.”

जब शिखर को मिली थी कप्तानी

शिखर धवन ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी टी-20आई खेला था, तब वो टीम इंडिया के कप्तान थे. धवन श्रीलंका दौरे पर हुए 3 मैचों की टी-20आई सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. हालांकि भारत को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था.
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलु टी-20 आई सीरीज में धवन को नहीं चुने जाने का फैसला कोच Rahul Dravid का ही था. रिपोर्ट की मानें तो भारतीय टीम मैनेजमेंट आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देना चाहती है. धवन को आयरलैंड दौरे पर होने वाले टी-20आई सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया है.

महान बल्लेबाज Sunil Gavaskar ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप में धवन को जगह मिलना मुश्किल है. गावस्कर ने कहा, ‘नहीं. मुझे नहीं लगता कि धवन को टी20 वर्ल्‍ड कप में मौका मिलेगा. अगर उनका नाम आना होता तो आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए मौका मिलता. कई खिलाड़ी इंग्‍लैंड गए और ऐसे में धवन को आयरलैंड के खिलाफ मौका मिलता. अगर वो इस टीम में नहीं हैं तो मुझे नहीं लगता कि टी20 वर्ल्‍ड कप में उन्‍हें मौका मिलेगा.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here