कश्मीर में धोनी इस बड़े काम को करना चाहते हैं, सरकार से लेंगे इजाजत

0
466

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर MS Dhoni जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के साथ प्रशिक्षण में व्यस्त हैं, लेकिन वादी से मिल रही खबर के अनुसार वो कश्मीर के युवा क्रिकेटर्स के लिए कुछ करना चाहते हैं। खबरों की मानें तो धोनी कश्मीर में क्रिकेट अकादमी खोलना चाहते हैं जहाँ वो कश्मीर के युवा क्रिकेटरों को मुफ्त प्रशिक्षण देंगे। इस project को लेकर धोनी खेल मंत्रालय से भी बातचीत भी करने वाले हैं।

कश्मीर में क्रिकेट टैलेंट की भरमार

बता दें कि कश्मीर में एक से बढ़कर एक टैलेंटेड खिलाड़ी मौजूद हैं। Parveez Rasool के अलावा Manzoor Dar ने भी IPL में अपना स्थान बना लिया है। हाल ही में कश्मीर के तेज गेंदबाज Rasikh Salam ने भी Mumbai Indians के लिए डेब्यू किया था। ऐसे में यदि कश्मीर में धोनी अपनी क्रिकेट अकादमी खोलते हैं तो वहां के युवा खिलाड़ी क्रिकेट खेलने के तौर-तरीके सीख सकते हैं।

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर में धोनी सेना के साथ प्रशिक्षण में व्यस्त हैं। उन्होंने 31 जुलाई को दक्षिण कश्मीर में Victor Force के शिविर को ज्वाइन किया था। कश्मीर के सबसे अधिक आतंक प्रभावित जिलों जैसे शोपियां एवं अनंतनाग में ये यूनिट कार्य करती है। 15 अगस्त को धोनी लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं। उनके प्रशिक्षण का आखिरी दिन भी 15 अगस्त ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here