देश में पहली बार हुआ डीजल का दाम इतना महंगा, जानिए आपके शहर में कितना है कितना है रेट

0
345

देश में जारी कोरोना संकट के बीच में महंगाई की मार कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. देश में लगातार 19 वें दिन तेल के दाम बढ़ गए हैं. दिल्ली में पेट्रोल के दाम में रोज इजाफा हो रहा है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 0.16 रुपये की बढ़ोतरी के सात 79.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 0.14 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 80.02 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वर्तमान में डीजल की कीमत पेट्रोल की कीमत से महंगा हो गया है. देश में ऐसा पहली बार हुआ है कि डीजल की किमत पेट्रोल की कीमत से ज्यादा हुई है.

देश में पिछले 19 दिन में पेट्रोलियम पदार्थों की किमत में लगातार वृद्धि हो रही है. आपको बता दें कि पेट्रोल की किमत में 8.66 रुपये की वृद्धि हुई है तो वहीं डीजल की किमत में 10.62 रुपये की वृद्धि हुई है. आपको बतादें कि जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोलियम के दाम कम थे उस समय भी देश में पेट्रोलियम पदार्थों की किमत कम नहीं हुई थी. आपको बतादें कि देश में कच्चे तेल की कीमत 35-40 डॉलर प्रति बैरल के बीच है. लेकिन इसके बाद भी यह आम आदमी के लिए लगातार महंगा होता जा रहा है.

बिहार की राजधानी पटना में आज डीजल का दाम 76.80 रुपये लिटर है. 25 जून को लिटर में एक रुपये की बढ़ोत्तरी देखी गई है. वहीं पेट्रोल का दाम बिहार में 82.96 पैसा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here