Placeholder canvas

इस खिलाड़ी ने जो कहा वो किया, अब WC में गरजेगा बल्ला

Bihari News

इस खिलाड़ी ने अपने निजी जीवन में कई बड़े उतार चढ़ाव देखें हैं. लेकिन इन विकट परिस्थितियों के बाद भी कैसे निकला जा सकता है इस खिलाड़ी को खूब मालूम था, तभी तो इस खिलाड़ी ने अपने आप को क्रिकेट से बहुत दूर नहीं किया, नहीं तो इन विकट परिस्थितियों से गुजरने के बाद लौट कर फिर से वापस आना बड़ा मुश्किल होता है. इस खिलाड़ी के बल्ले से जब रन निकलना बंद हो गया तो इसने कमेंट्री शुरू कर दी. और साथ ही घरेलु मैच भी खेलता रहा. और देखिए किस्मत, एकदम से खत्म होते कैरियर के बीच में एक बरदान के रूप में आया IPL 2022 जिसमें इस होनहार खिलाड़ी का बल्ला खूब गरजा, वह अपनी टीम के लिए और बाद में टीम इंडिया के लिए एक फिनिशर के रूप में देखा जाने लगा. आज जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप जीतने के लिए अपने तरकस में तीर को सजा रही है तो इस खिलाड़ी का भी नाम एक कमान के साथ लिखा हुआ है और हम बात करने जा रहे हैं दिनेश कार्तिक के बारे में….

जरा याद करिए 2019 के विश्वकप से पहले यानी की साल 2018 में हुए निदाहास ट्रॉफी के बारे में… इस ट्रॉफी के आखिरी ओवर में चमत्कारिक प्रदर्शन पर टीम को जीत दिलाई थी. और इसी प्रदर्शन के बदौलत उन्हें 2019 विश्वकप में उन्हें जगह मिला लेकिन उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा. और वे तीन साल तक टीम से बाहर रहें. हालांकि वे इस दौरान घरेलू क्रिकेट खेलते रहे. इन तीन सालों में उन्हें IPL में KKR और RCB के साथ खेलने का मौका भी मिला, IPL 2022 में दिनेश कार्तिक RCB की तरफ से खेल रहा थे. इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा. कुल 16 मैचों में उन्होंने 330 रन बनाए और 10 बार ऐसी स्थिति आई जब वे नाबाद रहे. यही से DK की किस्मत का बंद दरवाजा खुल गया और वे एक फिनिशर के तौर पर देखे जाने लगे और भारतीय टीम के लिए भी दरवाजा खुल गया…

IPL समाप्त होने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका टूर के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ जिसमें दिनेश कार्तिक का भी नाम था, कार्तिक ने इस सीरीज में चार पारियों में 92 रन बनाए. इनके इस प्रदर्शन के बाद उनका चयन आयरलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज सीरीज के साथ ही एशिया कप 2022 के लिए भी हो गया था. इस दौरान कार्तिक ने 18 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जिसमें उन्होंने 193 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था. IPL के दौरान विराट कोहली से बात करते हुए दिनेश ने बताया था कि मेरा लॉन्ग टाइम विजन टीम इंडिया के लिए फिर से खेलना है. मुझे पता है कि इसी साल T-20 वर्ल्डकप भी होना है मैं भी इस वर्ल्डकप का हिस्सा होना चाहता हूं और अपनी टीम इंडिया को खिताब जिताना चाहाता हूं… कार्तिक को वह मौका मिल गया है जिसकी वे चाह रख रहे थे. अब बस यही उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्वकप में दिनेश का बल्ला चले और देश T-20 विश्वकप जीतने में एक बार फिर से कामयाव हो जाए.

Leave a Comment