दिनेश कार्तिक ने नेट सेशन के दौरान ऋषभ पंत की लगाई क्लास, जाने इसके पीछे की वजह…

0
675

टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से किस खिलाड़ी को शामिल किया जाना चाहिए ? यह एक ऐसा सवाल है जिसे लेकर खूब चर्चा हो रही हैं. बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी20 मैच के दौरान प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों खिलाड़ी मौजूद थे. गौरतलब है कि यही कारण है की सभी यह सोचने पर मजबूर हो गये की इन दोनों विकेटकीपर को एक साथ इंडिया टीम के प्लेइंग 11 में शामिल करने का निर्णय किस कारण से लिया गया हैं.

बताते चले कि दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को प्लेइंग 11 टीम में शामिल करना भी टीम के मैनेजमेंट के लिए भी एक बहोत बड़ी चुनौती हैं. हालांकि, खबर के अनुसार इंडिया टीम की प्लेइंग में दोनों में से किसी एक खिलाड़ी का ही चयन किया जायेगा और वह एक खिलाड़ी कौन होगा और कौन नहीं इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गयी हैं. लेकिन इन सब बातों को बिना ध्यान में रखे की दोनों खिलाड़ियों में किसका चयन किया जायेगा, दिनेश कार्तिक और और ऋषभ पंत एक साथ खेल की प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं.

गौरतलब है की ऋषभ पंत के द्वारा हमेशा दिनेश कार्तिक को अपना गुरु माना गया हैं. आपको बता दे कि जब दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट में अपनी करियर की शुरुआत की थी उस समय ऋषभ पंत महज 7 साल के थे. वहीं ऋषभ पंत हमेशा दिनेश कार्तिक से विकेटकिपिंग और बल्लेबाजी की शिक्षा लेने के लिए तैयार रहते हैं.

बीते दिन शुक्रवार को टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस के लिए नेट सेशन में हिस्सा लिया. इस दौरान ऋषभ पंत को उमेश यादव के बाउंसर को खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. वहीं नेट सेशन के दौरान दिनेश कार्तिक भी प्रैक्टिस करते नजर आये थे. बता दे कि दिनेश कार्तिक अपनी बैट प्रैक्टिस को खत्म करते ही सीधे दिनेश कार्तिक के पास पहुंचे और उन्हें उनकी बल्लेबाजी को लेकर कुछ सलाह दी. इस दौरान ऋषभ पंत , दिनेश कार्तिक के बातों को ऐसे सुन रहे थे जैसे कोई स्टूडेंट अपने टीचर्स की बात को सुनता हैं.

इन सब चीज के बीच सबसे बड़ी और चौकाने वाली बात यह है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने कभी अपने सिलेक्शन या टीम में जगह बनाने को लेकर आपस में प्रतिस्पर्धा नही किया हैं. ऋषभ पंत हमेशा दिनेश कार्तिक को अपना सीनियर मानते है और हमेशा उनसे कुछ सिखने की कोशिश करते रहते हैं. वहीं दिनेश कार्तिक भी ऋषभ पंत को हमेशा उनके खेल को लेकर सलाह देते रहते हैं. बता दे कि इन दोनों शानदार खिलादियोबं को आगे होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुना गया हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here