Placeholder canvas

निरहुआ की वाइफ और बच्चे लाइमलाइट से क्यों रहते है दूर, जाने निरहुआ की पर्सनल लाइफ

Bihari News

निरहुआ रिक्शावाला के नाम से प्रसिद्ध दिनेश लाल यादव भोजपुरी इंडस्ट्री के उन कलाकारों में से एक है, जिनके महज नाम का डंका विदेशों तक बजता हैं. बता दे कि इनका असली नाम दिनेश लाल यादव हैं. इनकी गिनती भोजपुरी के एक्टर और सिंगर दोनों में की जाती हैं. ये एक ऐसे कलाकार है जिन्हें किसी पहचान की जरुरत नही हैं. लेकिन क्या आपने कभी निरहुआ की पत्नी और उनके बच्चे को देखा हैं? आएये आज हम आपको निरहुआ के पर्सनल और लव लाइफ से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं.बता दे कि दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के एक छोटे से गांव टंडवा में 2 फरवरी 1979 को हुआ था. इनके परिवार में इनके माता-पिता के अलावा एक छोटा भाई और एक छोटी बहिन थी. भाई का नाम परवेश और बहन का नाम ललिता हैं. हालांकि आज के समय में परवेश एक्टर हैं और वह मुंबई में रहतें हैं , जबकि उनकी बहन ललिता की शादी हो गयी हैं. दिनेश का बचपन भी कई चीजों के अभाव में गुजरा हैं. इन्होने अपनी पढ़ाई की शुरुवात कोलकाता की शिक्षा-दीक्षा से की हैं. जिसके बाद उन्होंने मलिकापुर कॉलेज से बीकॉम की पढाई की. इन्होने भोजपुरी में अपने करियर की शुरुवात बिरहा गायिकी से की थी. जिसके बाद उन्होंने अपनी फिल्म निरहुआ रिक्शावाला से फिल्मों के दुनिया में कदम रखी. निरहुआ की 2009 में आई यह फिल्म काफी सुपरहिट हुई थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिनेश लाल यादव की शादी 2009 में मंशा देवी के नाम की लड़की के साथ कर दी गयी थी. फिलहाल, वे दोनों एक साथ मुंबई में ही रहते हैं. दिनेश लाल यादव की एक बेटी आदिती और दो बेटा आदित्य और अमित यादव हैं. ये सभी लाइम लाइट की दुनिया से काफी दूर रहते हैं. निरहुआ ने पॉलिटिक्स में भी अपने करियर की शुरुवात की हैं. उन्हें भाजपा की ओर आजमगढ़ सीट से उन्हें लोकसभा चुनाव 2019 का प्रत्याशी बनाया गया था. लेकिन उस दौरान उन्हें इसमें जीत हासिल नही हो पाई. लेकिन दिनेश ने हार नही मानी और आखिरकार बीजेपी के टिकट पर ही निरहुआ ने लोकसभा उपचुनाव में आमजमगढ़ के चुनावी किले पर फतह हासिल की.

बता दे कि निरहुआ यानी की दिनेश लाल यादव का नाम कई बार भोजपुरी अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया हैं. खबरे तो यह भी आ रही थी की दिनेश लाल यादव और पाखी हेगड़े ने एक दुसरे के साथ शादी कर ली हैं. पर ये खबर महज अफवाह थी. इसके बाद इनका नाम आम्रपाली से जोड़ा गया था लेकिन इस रिश्ते को लेकर दोनों की ओर से कोई जानकारी नही दी गयी थी. ऐसा मान जाता है कि साथ में काम करने की वजह से इन दोनों के बीच दोस्ती बढ़ी और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई.

Leave a Comment