दीपावली के अवसर पर EPFO कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा

0
780

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार ने दीवाली के अवसर पर बड़ा तोहफा देने का एलान किया है. ईपीएफओ के ‘बी’ और ‘सी’ श्रेणी के कर्मचारियों को 60 दिन का दिवाली बोनस दिया जाएगा। इस विषय में म मंत्रालय की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. इन्हें प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (PLB) स्कीम के तहत बोनस दी जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक यह माना जा रहा है कि इससे प्रत्येक कर्मचरियों को औसतन 7000 रुपये की बोनस प्राप्त होगा। यह बोनस एक फार्मूले के तहत निकाला जाता है। प्रोडक्टि्विटी लिंक्ड बोनस के अनुसार 25 फीसदी राशि कर्मचारी के सैलरी एकाउंट और बाकी पीएफ अकाउंट में जाएगी। भविष्य निधि निकासी दावों के तहत ईपीएफओ 2018-19 के लिए 8.65 प्रतिशत की दर से ब्याज का भुगतान किया जा रहा है। बता दें कि वित्त वर्ष 2017-18 के लिए ईपीएफ जमा पर 8.55 प्रतिशत की ब्याज दर से ब्याज दिया गया था।
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, भारत की एक राज्य प्रोत्साहित अनिवार्य अंशदायी पेंशन और बीमा योजना प्रदान करने वाला शासकीय संगठन है | सदस्यों और वित्तीय लेनदेन की मात्रा के मामले में यह विश्व का सबसे बड़ा संगठन है | इसका मुख्य कार्यालय दिल्ली में है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here