बिहारी न्यूज़ एवं फिजियोथैरेपी क्लिनिक कंकड़बाग के द्वारा डॉक्टर्स डे पे सम्मानित किये गए पटना के प्रसिद्ध डॉक्टर्स

0
781

ऐसा कहा जाता है डाक्टर धरती पर भगवान का रूप हैं, जो न सिर्फ लोगों का इलाज करते हैं बल्कि उन्हें नया जीवन भी प्रदान करते हैं। डाक्टरों की ईमानदारी और समर्पण के प्रति सम्मान जाहिर करने के लिए प्रत्येक वर्ष 1 जुलाई को National Doctors’ Day मनाया जाता है।

बिहारी न्यूज़ एवं फिजियोथैरेपी क्लिनिक कंकड़बाग के द्वारा संयुक्त रूप में डॉक्टर्स डे के उपलक्ष में विभिन्न डॉक्टरों को समाज के प्रति उनकी निष्ठा को देखते हुए सम्मानित किया गया जिसमें डॉ कमलाकांत, डॉ विनोद प्रसाद सिंह,डॉ धीरज,डॉक्टर नवीन, डॉ उदय, डॉ प्रेमानंद मधुकर, डॉ अमरदीप कुमार, डॉ कमलेश कुमार, डॉ शशिकांत  डॉ कुणाल, डॉ रणविजय भारती, डॉ राजकमल, डॉ रितु आदि को सम्मानित किया गया.

द फिजियोथैरेपी क्लिनिक के डायरेक्टर डॉ सुजीत कुमार एवं बिहारी न्यूज़ के तरफ से संदीप कुमार के कर कमलों द्वारा किया गया इस सम्मान को देखते हुए उन्होंने प्रण किया इस समाज के प्रति निष्ठा को बनाए रखेंगे और इस सम्मान से उन्हें अपने दायित्व को निभाने के लिए निष्ठा पूर्वक सहयोग करेंगे डॉक्टर ने समाज के लोगों से डॉक्टर के प्रति संवेदनशीलता और धैर्य बनाए रखने की आशा किए.

तो आईए जानते हैं भारत में आज यानी 1 जुलाई को इसके मनाने के पीछे कारण क्या है।

आज देश के मशहूर डाक्टर डॉ बिधान चंद्र रॉय को सम्मान और श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी पुण्यतिथि और जयंती पर इस दिन को मनाया जाता है। बिहार के पटना जिले में 1 जुलाई 1882 को उनका जन्म हुआ था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here