PMCH में डॉक्टर भगा देते हैं कोरोना के मरीजों को, ऐसे कैसे होगा इलाज

0
82

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर भारत समेत विश्व इससे ग्रसित है. ऐसे में देश के सभी राज्य एक्शन के मोड में आ गए हैं. बिहार में भी नीतीश सरकार (Nitish Goverment) ने स्वास्थ विभाग (Helth Department) को अलर्ट पर रखा है. ऐहतियात के तौर पर स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान को बंद कर दिया गया है. कई जिलों में तो धारा 144 लागू कर दिया गया है.  प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल से कोरोना को लेकर लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां डॉक्टर मरीजों को छुट्टी का हवाला देकर अस्पताल से बाहर जाने को कहते हैं.

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में ऐसे इस तरह की घटनाएं कई बार देखने को मिलती है लेकिन इस दुःख की घड़ी में भी डॉक्टरों की लापरवाही देखने को मिल रही है. इससे हम इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्वास्थ विभाग इस गंभीर बीमारी को लेकर कितनी सजग है. सीएम नीतीश कुमार खुद कोरोना वायरस को लेक सजग है वे खुद से इसका अपडेट ले रहे हैं. प्रदेश में किस तरह की स्थिति चल रही है. स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने भी जिला अस्पतालों में जाकर इसका जायजा लिया है. इधर रविवार को पीएमसीएच से दो कोरोना मरीजों को भगाने का मामला सामने आया है.

इस पूरे मामले को लेकर डॉ. राजकिशोर चौधरी (Rajkishore Chaudhary) ने बताया कि पटना एयरपोर्ट पर विदेश से आए पटना और गोपालगंज के दो युवक में कोरोना वायरस के कुछ लक्षण दिखाई दिए थे. जिसके बाद से उन्हें पीएमसीएच भेजा गया था. लेकिन पीएमसीएच अस्पताल में रविवार का दिन होने के कारण छुट्टी का हवाला देकर इन दोनो युवाओं को भगा दिया गया. यह सोंचने वाली बात है कि जिस बीमारी से पूरा देश परेशान है. भारत सरकार बिहार सरकार इसको लेकर किसी भी तरह की लापवाही बरतने के मुड में नहीं है ऐसे में अगर प्रदेश का सबसे बड़ा अस्पताल अपने यहां से मरीजो को भगा देता है तो फिर इसकी सुध कौन लेगा. इस बात से हम यह भी अंदाजा लगा सकते हैं कि जिला अस्पतालों में कितनी अच्छी सुविधा की व्यवस्था होगी.

स्त्रोतः- https://news4nation.com/news/pmch-ke-doctors-ne-corona-ke-sandigdhon-ko-bhagaya-368661

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here