बिहार के डॉक्टरों ने संजय कुमार को कमान सौंपने को लेकर CM नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी

0
285

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. प्रदेश में कोरोना की रफ्तार में तेजी से स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल होती नजर आ रही है. सीएम नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के सचिव को इसको लेकर फटकार भी लगाई है. जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग के पूर्व सचिव संजय कुमार को फिर से वापस बुलाने की बात कही जा रही है. आम लोगों के साथ ही अब डॉक्टरों के सबसे बड़े संघ आईएमए ने भी सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर मांग की है कि संजय कुमार को दुबारा प्रधान सचिव बनाया जाए ताकि कोरोना से बिगड़ती हालात पर नियंत्रण लाया जा सकेगा.

आईएमए के सचिव डॉ सुनील कुमार और वरीय उपाध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने साफ कहा कि जब तक संजय कुमार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव थे तब तक हालात नियंत्रण में थी और अस्पतालों की सही से मॉनिटरिंग भी की जा रही थी साथ ही कोरोना से जुड़े डाटा भी ससमय उपलब्ध कराए जा रहे थे लेकिन वर्तमान प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत के आने के बाद हर जगह त्राहिमाम मचा है और यहां तक कि ये किसी से संवाद और राय विचार भी नहीं करते हैं.

बताया तो यह भी जा रहा है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी चाहते हैं कि संजय कुमार को फिर से स्वास्थ्य विभाग का प्रधान सचिव बनाया जाए. आपको बता दें कि कुछ पहले हुए कैबिनेट की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत को फटकार लगाई थी. इतना ही नहीं उन्होंने चेतवनी देते हुए कहा था कि आपसे नहीं संभलता है तो आपको स्वास्थ्य विभाग से हटा दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here