दोपहर तक बिहार की 12 बड़ी खबर

0
251
  1. पटना में गाँधी मैदान में ईदउलअजहा का त्यौहार मनाया गया. नीतीश कुमार ने कहा खुदा के हुक्म पर बड़ेसेबड़े क़ुरबानी देने के लिए तैयार रहना ही इस त्यौहार का उद्देश्य है। उन्होंने इस त्यौहार की बधाई दी. इस अवसर पर डीएम कुमार रवि भी मौजूद रहे और मुस्लमान बधाई भाइयों को बधाई दी।

2. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रियंका गाँधी को बिहार के बाढ़ पीड़ितों के दुःखदर्द बाँटने को कहा। उन्होंने कहा की सोनभद्र से ज्यादा लोग बिहार में मर रहे हैं। सोनभद्र मसले पर हो रही राजनीती पर उन्होंने ऐसा कहा।

3. रोहतास में मुख्यमंत्री द्वारा चलाये गए हर घर जल का नल योजन कार्यक्रम में 44 करोड़ घपले की बात सामने आयी है जिसमें 20 मुखिया, 20 पंचायत सचिव तथा वार्ड क्रियान्वयन समिति को दोषी पाया गया है

4.कटिहार जिला में बाढ़ राहत के लिए मशक्क्त करनी पड़ रही है, इसी के विरोध में प्रदर्शन की जा रही है। पानी में ले टकर अनोखे तरीके से विरोध दर्शाया गया.

5.मौसम विभाग के मुताबिक आज दक्षिणी बिहार में और मंगलवार को पूरे प्रदेश में भारी बारिश होने के आसार हैं. प्रदेश का न्यूनतम तापमान 48 घंटे में 28 से 31 डिग्री सेल्सियस पहुंच चुका था. अगले 7 दिनों तक भरी बारिश होने की सम्भावना देखी जा रही है।

6. पटना में दो साल पहले ईरिक्शा संचालित करने के लिए 16 मार्ग का निर्धारण किया गया था लेकिन इसका पालना किया नहीं जाता और सड़क पर काफी जाम लग जाता है इससे बचाव के लिए ईरिक्शा संचालन पर रोक लग सकती है।

7. बिहार के मुजफरपुर जिले के छाता बाजार स्थित37 मुस्लिम परिवार ने अंतिम सोमवार होने की वजह से 13 अगस्त को बकरीद मनाने का फैसला किया है।हिन्दू के लिए अंतिम सोमवार है वहीँ मुसलमानो के लिए बकरीद है. उन्होंने उदार दिल से प्रेम और सौहार्द का परिचय दिया है जो प्रशंसनीय हैं।

8. नीतीश कुमार के आदेश पर कुर्सी से हटाए गए पुलिस अफसरों में से बेहतर सर्विस रिकॉर्ड वाले पुलिस अफसर को मेन सिस्टम में वापस लाने के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा नीति निर्धारण किया जा रहा है।

9. रविवार को मुंगेर राजघाट के गंगा तट पर आयोजित श्रावणी मेले के समापन समारोह में केन्द्रीय मंत्री सह सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत की पहचान हिन्दू धर्म से है। हमारा धर्म बचेगा तभी संस्कृति बची बचेगी।

10. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट करके कहा कांग्रेस पार्टी में केवल अंतरिम लोकतंत्र ही बची. उन्होंने गाँधी परिवार पर प्रहार करते हुए कहा की एक विफल गाँधी का इस्तीफा स्वीकारने में पार्टी को को ढाई महीने लग गए और फिर पार्टी ने सोनिया गाँधी को ही अध्यक्ष चुना जबकि गैर गाँधी को अध्यक्ष चुनने की बात सामने आयी थी.

11. रविवार को जमुई में JDU ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सदस्यता अभियान को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें सैंकड़ो महिला भाग लेने आयी थीं पुरुष बैठे थे लेकिन उन्हें बैठने के लिए जगह ही नहीं मिली। इसपर वे भड़क गयीं और नेताओं से कहा क्या यही है महिलाओं का सम्मान।

12.रविवार को सुषमा स्वराज और सांसद रामचंद्र पासवान के सम्मान में श्रद्धांजलि देने आये चिराग पासवान ने कहा कि जम्मू कश्मीर को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए कागजकलम और लैपटॉप मिलेंगे। यह देशहित में अच्छा फैसला साबित होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here