अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन में नीतीश कुमार के शामिल होने पर संशय, आयोजन में लिमिटेड ही आएंगे

0
233

अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन समारोह 5 अगस्त को होने वाला है. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने वाले हैं. कोरोना काल को देखते हुए इस आयोजन को भव्य पैमाने पर नहीं किया जा रहा है. मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी शामिल होने की खबरें सामने आई थी.

एक अंग्रेजी अखबार की माने तो मंदिर के भूमि पूजन में जिन लोगों को बुलाया गया है. उनमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम भी शामिल है लेकिन श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य और बिहार से आने वाले कामेश्वर चौपाल ने फिलहाल ऐसी किसी संभावना को खारिज किया है. फर्स्ट बिहार से खास बातचीत में कामेश्वर चौपाल ने कहा है कि कोरोना काल को देखते हुए कार्यक्रम को बेहद लिमिटेड रखा गया है और इसमें कुल 50 लोग से ज्यादा शामिल नहीं होंगे.

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के शामिल होने की संभावना भी जताई गई है. लेकिन कामेश्वर चौपाल ने फिलहाल इन कयासों पर कुछ भी स्पष्ट तौर पर कहने से इनकार कर दिया है.राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में अयोध्या आंदोलन से जुड़े बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को बुलाए जाने की पूरी संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here