पटना : लकवा पर कार्यशाला आयोजित, सम्मानित किये गए भौतिक चिकित्सक डॉ प्रभात रंजन

0
1569
पटना के अनिशाबाद में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन भाजपा के वरिष्ठ भाजपा नेता व सांसद डॉ सीपी ठाकुर ने किया. अनिशाबाद के एक होटल में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के उदघाटन के अवसर पर सांसद डॉ सीपी ठाकुर ने लकवा रोग में भौतिक चिकित्सा के योगदान को लेकर कहा कि यह एक ऐसा विज्ञान है जिसका स्वास्थ जगत में इसका बहुत महत्वपूर्ण स्थान है। इस दौरान नई दिल्ली एम्स के प्रमुख भौतिक चिकित्सक डॉ प्रभात रंजन को सम्मानित भी किया गया. 
पटना के अनिशाबाद में होटल पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के उदघाटन के अवसर पर सांसद डॉ सीपी ठाकुर ने कहा कि लकवा के रोग में भौतिक चिकित्सा का काफी महत्त्व है. इस दौरान उन्होंने कहा कि संसद में पेश किया गया एलायड एंड हेल्थ केयर बिल जिसे संसदीय समिति को भेजा गया है उसमें भौतिक चिकित्सा से संभंधित मांगो पर ध्यान दिया जाएगा और इस पर क्रियान्वित करने का भरपूर कोशिश किया जायेगा.
डॉ नुपुर और डॉ आबिद इमरान आयोजित किये गए इस कार्यशाला में मुख्य वक्ता नई दिल्ली एम्स के तंत्रिका विज्ञान केंद्र के भौतिक चिकित्सक डॉ प्रभात रंजन ने सभा को संबोधित करते हुए अनुभवों को शेयर किया.लकवा के मरीजों के एनडीटी बहुत ही कारगर है, और एक अच्छे जीवन जीने और इसके असर को सामान्य करने में भी करता है। कार्यशाला के उदघाटन के मौके पर सांसद डॉ सीपी ठाकुर के हाथों वरिष्ठ भौतिक चिकित्सक डॉ प्रभात रंजन को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया.
उक्त कार्यक्रम के दौरान कई वक्ताओं ने अपने विचार रखे और लकवा में भौतिक चिकित्सा के महत्वों से रूबरू करवाया. इस दौरान डॉ विनोद प्रसाद सिंह ने समावेशी चिकित्सा पर जोर देकर कहा की भौतिक चिकित्सा लकवे में मरीजों के लिए बहुत ही असरदार साबित हो सकती है। मौके पर IGIMS के डॉ विनय पाण्डेय, डॉ सुजीत कुमार ,IAP बिहार बैंक के सचिव डॉ उमाशंकर सिन्हा, एवं रत्नेश चौधरी समेत लगभग 40 भौतिक चिकित्सक मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here