शादी विवाह में आने जाने के लिए E-Pass की सुविधा उपलब्ध, यहां करें आवेदन

0
283

बिहार में लगातार कोरोना के मामलो में वृद्धि हो रही है ऐसे में प्रदेश में 15 मई तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. लॉकडाउन लग जाने के बाद से सबसे ज्यादा परेशानी शादी विवाह करने वाले परिवारों को हो रहा है. क्योंकि वे शादी को लेकर पहले से ही तारीख का डेट तय कर दिए थे. लेकिन बीच में ही लॉकडाउन लग गया ऐसे में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था इसको लेकर अब बिहार सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी कर दिया गया है.

किसी जरूरी कार्य से एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ई पास की व्यवस्था की गई थी. लेकिन इसपास में शादी विवाह का ऑप्शन नहीं दिया गया था. जिसके कारण शादी विवाह में आने जाने वाले गाड़ियों कोकाफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब शादी विवाह के लिए ई पास जारी कर दिया गया है. जब आप शादी विवाह के लिए ई पास बनवाएंगे तो आपके सामने दो ऑप्शन होगा एक तो होगा आपकी अपनी शादी है या फिर किसी संबंधी की शादी है. इस पास के बन जाने के बाद ही आप इधर से ऊधर आ जा सकते हैं.

आपको बता दें कि यह पास एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए और दूसरे राज्य में जाने के लिए ई पास की व्यवस्था प्रशासन के माध्यम से किया जाना है. बिना इस पास के कोई भी व्यक्ति न तो आ सकता है न ही जा सकता है. इधर पटन के जिलाधिकारी ने कहा है कि इस ई पास से दुल्हा- दुल्हन और उनके घऱ वाले ही जा सकते हैं. serviceonline.bih.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां से पास निर्गत करने की व्यवस्थाकर दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here