‘हम भारत के पीछे क्यों भागें ?’ : पूर्व PCB चेयरमैन

0
413

क्रिकेट की दुनिया में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से बढ़कर कुछ और नहीं. दोनों देश के टीम जब मैदान में एक-दूसरे से टक्कर लेते हैं तो पूरी दुनिया दिल थाम कर बैठ जाती है. लेकिन दोनों देशों के बीच काफी लंबे समय से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है, सिर्फ ICC टूर्नामेंटों में ही दोनों को एक साथ खेलते देखा जाता है. भारत और पाकिस्तान के बीच 2012-13 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. भारत की घरेलु टी-20 लीग IPL में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के एंट्री पर रोक है. दोनों देशों के बीच रिश्ते इस वक्त अपने सबसे खराब रूप में है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB के पूर्व चेयरमैन Ehsan Mani ने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट रिश्तों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.
पूर्व चेयरमैन ने भारत के खिलाफ फिर से जहर उगला है. उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कभी भी भारत से क्रिकेट खेलने की कभी भी सिफारिश नहीं की. एहसान मनी का कहना है कि अगर भारत पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना चाहता है तो उन्हें पाकिस्तान जाना होगा. एहसान ने कहा, ‘हम क्यों उनके पीछे भागें?’

हम भारत के पीछे क्यों भागें

क्रिकेट पाकिस्तान पर बातचीत करते हुए पूर्व PCB चेयरमैन एहसान मनी ने कहा, “मैंने हमेशा ही ये स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर भारत को खेलना है तो वो पाकिस्तान में आकर खेलें. मैंने कभी भारत-पाकिस्तान क्रिकेट के लिए ना नहीं कहा लेकिन हमारा अपना आत्मसम्मान है. हम भारत के पीछे क्यों भागें ? हमें बिल्कुल भी ऐसा नहीं करना चाहिए. जब वो खेलने के लिए तैयार होंगे तब हम भी खेलेंगे.”

दरअसल एहसान मनी ने भारत के बहाने PCB के मौजूदा चेयरमैन Ramiz Raza पर निशाना साधा है. रमीज राजा ने हाल ही में 4 देशों के बीच क्रिकेट सीरीज का प्रस्ताव दिया है, जिसमें भारत, पाकिस्तान के अलावा 2 बड़े देशों को शामिल करने की बात कही गई है. हालांकि PCB के इस प्रस्ताव को ICC ने नामंजूर कर दिया है. ICC ने कहा कि इस सीरीज को कैलेंडर में फिट नहीं किया जा सकता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here