विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने 26 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक , इन मुद्दों पर होगी बात

0
324

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर निवार्चन आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक पार्टियों ने भी कमर कस लिया है. इसी क्रम में आयोग में सर्वदलीय बैठक 26 जून को बिहार के राजनीतिक दलों की एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बताया गया है कि शाम को 3 बजे मीटिंग बुलाया गया है. इस बैठक में आयोग चुनाव करवाने को लेकर राजनीतिक दलों से सुझाव मांगेगा.

मिली जानकारी के अनुसार आयोग विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की डिजिटल तैयारियों को लेकर चर्चा करेगा. इसके साथ ही चुनाव में हो रहे नए बदलावों की जानकारी भी साझा करेगा. इस वाबत उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैजुनाथ कुमार सिंह ने बताया है कि राजनीतिक दलों की राय के आधार पर बिहार में चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा.

चुनाव आयोग द्वारा आयोजित इस बैठक में सिंबल प्राप्त राजनीतिक पार्टियों को बुलाया गया है. निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव में तैयारियों को लेकर राजनीतिक दलों से सुझाव लिए जाएंगे. कोरोना के दौर में सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए नियमों के अनुसार जो परिवर्तन किए गए हैं वो सभी दलों को बताया जायेगा. उन्होंने बताया कि इसबार पहले की अपेक्षा ज्यादा बूथों की तैयारी की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here