बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने किया बड़ा ऐलान, इस दिन समाप्त हो जाएगा चुनाव

0
240

इस साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है. तो इधर निर्वाचन आयोग ने भी कमर कस लिया है. भारत निर्वाचन आयोग ने अब यह साफ कर दिया है कि बिहार विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया 29 नवंबर 2020 तक पूरी कर ली जाएगी. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने यह भी बता दिया है कि 65 जगहों पर उपचुनाव 29 नवंबर तक पूरे करा लिए जाएंगे.

निर्वाचन आयोग की शुक्रवार को हुई बैठक में यह ऐलान किया गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव समेत कई राज्यों में विधानसभा उप चुनाव 29 नवंबर तक पूरा करा लिया जाएगा. आयोग की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा सही समय पर की जाएगी. इसके साथ ही उप चुनाव की भी घोषणा तय समय पर कर दी जाएगी.

आपको बात दें कि बिहार में सत्ताधारी पार्टी बिहार में तय समय पर चुनाव कराने के पक्ष में है तो वहीं विपक्ष लगातार इसका विरोध कर रहे हैं और कोरोना का हवाला दे रहें हैं. हालांकि चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि सिर्फ कोरोना की वजह से हम चुनाव को नहीं टाल सकते हैं. आपको बता दें कि बिहार में एनडीए के सहयोगी LJP लगातार चुनाव का विरोध कर रही है. ऐसे में अब देखना दिलजस्प है कि राजनीतिक पार्टियां आगे क्या करती हैं. हालांकि राजनीतिक पार्टियां यह समझ रही है कि आयोग चुनाव टालने के मुड में नहीं है इसीलिए वे भी चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here