चुनाव आयोग ने RJD और LJP की मांग को किया खारिज, कहा तय समय पर होगा चुनाव

0
49

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरकार और विपक्ष आमने सामने हैं. विपक्ष जहां चुनाव नहीं कराने के पक्ष में है तो वहीं सरकार चुनाव आयोग के हवाले से कह रही है जो चुनाव आयोग कहेगी वही होगा. और चुनाव आयोग चुनाव तय समय पर कराने की बात कह रहे हैं. मुख्य चुनाव आयोग ने साफ साफ कह दिया है कि बिहार विधानसभा का चुनाव तय समय पर होगा.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील आरोड़ा ने कहा है कि आयोग बिाह विधानसभा चुनाव समय पर कराने की तैयारी कर रहा है. चुनाव आयोग कोरोना को लकेर सारे एहतियात बरत रहा है. उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए सारे प्रबंध किये जायेंगे. उन्होंने साफ साफ कहा कि विधानसभा चुनाव तय समय पर ही कराने का फैसला लिया गया है.

आपको बता दें कि राजद और लोजपा चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख कर तय समय पर चुनाव नहीं कराने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि इस समय अगर चुनाव कराया जाता है तो लाखों करोड़ों की जान खतरे में पड़ सकती है. राजद ने पारंपरिक तरीके से प्रचार करने की इजाजच मांगी है. इसके साथ ही राजद ने यह भी कहा है कि अगर उन्हें जनता के बीच जाकर प्रचार करने की इजाजत नहीं मिली तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे. कांग्रेस भी राजद के साथ सुर में सुर मिला रही है.

चुनाव आयोग ने बिहार के राजनीतिक पार्टियों से विधानसभा चुनाव को लेकर सुझाव मांगा है. यह जमा करने का अंतिम तिथि 31 जुलाई था लेकिन अब उसे बढ़ा कर 11 अगस्त कर दिया गया है. ऐसे में अब देखना दिलचस्प है कि आज के बाद चुनाव आयोग क्या फैसला करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here