दो दिनों के दौरे पर बिहार आ रही है चुनाव आयोग की टीम, जल्द होगा चुनाव तारीखों का ऐलान

0
147

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने कमर कस लिया है. इसी कड़ी में निर्वोचन आयोग की दो सदस्यीय टीम बिहार पहुंच रही है. ये टीम बिहार में दो दिनों के दौरे पर आ रही है. आपको बता दें कि ये टीम उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और इनके साथ चंद्र भूषण कुमार भी शामिल होंगे. ये टीम बिहार के चार जिलों में पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और बोधगया में बैठक करेगी.

आपको बता दें कि जब ये टीम पटना पहुंचेगी उसके बाद ये टीम मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो जाएगी. वह बिहार के उत्तरी इलाके के जिलों में होने वाले चुनाव की तैयारियों की समीझा की जाएगी. इसके साथ ही पटना में होने वाली बैठकों में पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, सिवान औ गोपालगंज की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. इसके बाद आयोग की टीम मंगलवार यानी की 15 सितंबर को भागलुपर और गया जाएगी जहां भागलपुर में आयोजित बैठक में बांका, मुंगरे, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगुसराय, पुर्णिया जैसे जिलों की समीक्षा की जाएगी. आपको बता दें कि इन बैठकों में सभीजिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी, जिलाधिकारी, एसपी, एसएसपी शामिल होंगे.

राजधानी पटना में चुनाव को लेकर होने वाली समीक्षा बैठकों को लेकर बताया गया है कि पटना में यह बैठक शाम को 3 बजे से लेकर 5 बजे तक होगी. इसके बाद भागलपुर में यह बैठक दिन में होगी तो वहीं गया में यह बैठक फिर से शाम में होनी तय हुई है. बिहार इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है बताय तो यह भी जा रहा है कि बैठक के बाद चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here