जल्द निपटा लें बैंकों से जरूरी काम, हड़ताल पर जाएंगे कर्मचारी

0
472

बैंककर्मियों ने अपने बेतनमान को लेकर हड़ताल का ऐलान किया है. बैंककर्मी अपने वेतनमान में 15 फीसद से अधिक वृद्धि की मांग कर रहे हैं. बैंककर्मीयों ने कहा है कि अगर उनकी वेतन वृद्धि की मांगे नहीं मानी गई तो वे पहले दो दिनों की हड़ताल करेंगे और फिर अनिश्चतकालीन हड़ताल करेंगे. आपको बता दें कि मुंबई में इंडियन बैंक एसोसिएशन और यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बीच हुई बैठक बिना नतीजे का समाप्त हो गया.

बैंकर्मियों की माने तो 31 जनवरी और एक फरवरी को हड़ताल पर जाने की घोषणा की है उन्होंने कहा है कि अगर दो दिवसीय हड़ताल के बाद हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो 11, 12, और 13 मार्च तक फिर से तीन दिवसीय हड़ताल किया जाएगा. इसके बाद भी अगर सरकार हमारी बात नहीं मांगती हैं तो एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

इधर ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के वरीय उपाध्यक्ष डॉक्टर कुमार अरविंद ने बताया कि मुख्य मांग पर प्रबंधन सवा 12 फीसद वेतन वृद्धि को तैयार है. उन्होंने बताया कि 2015 में 15 फीसद वेतन वृद्धि की गई थी. सभी बैंकों की नौ यूनियनों ने बैठक में भाग लिया था.

विधानसभा में तेजस्वी यादव द्वारा चिराग पासवान का नाम लेते ही भड़क गए LJP विधायक

आपको बता दें कि इससे पहले भी बैंक कर्मचारियों ने 8 जनवरी को हड़ताल किया था जिसमें बैंकों का कामकाज प्रभावित हुआ था. जिसमें दस केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों को श्रमिक विरोधी बताते हुए भारत बंद का आह्वान किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here