इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए किया टीम का ऐलान, बिलिंग्स और एंडरसन को किया शामिल

0
1200

England and Wales Cricket Board(ECB) ने सोमवार को भारत के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया. भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से एजबेस्टन, बर्मिंघम में टेस्ट मैच खेली जाएगी. यह टेस्ट पिछले साल हुई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा है, पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच भारतीय खेमे में कोरोना मामलों के मिलने के कारण स्थगित करना पड़ा था. वही अंतिम टेस्ट को रिशेड्यूल करते हुए इस साल 1 जुलाई किया गया है. भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है. वहीं इंग्लैंड की टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करके आ रही है.

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन

दिग्गज तेज गेंदबाज James Anderson जो न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेले थे, भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के लिए स्क्वाड में उनका नाम है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों टेस्ट मैचों में इंग्लैंड ने 250 से ज्यादा का स्कोर चेज किया है. जब से Brendon McCullum इंग्लैंड के हेड कोच बने हैं टीम आक्रामक क्रिकेट खेल रही है. भारत का जहां ड्रा से काम चल जाएगा वहीं इंग्लिश टीम जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी ताकि सीरीज को बराबर किया जा सके.
James Anderson 650 टेस्ट विकेट लेने से मात्र 1 विकेट दूर हैं जबकि Stuart Broad ने हाल ही में 550 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पार किया है.

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम

भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड : Ben Stokes (c), James Anderson, Jonny Bairstow, Joe Root, Sam Billings, Stuart Broad, Harry Brook, Zak Crawley, Ben Foakes, Jack Leach, Alex Lees, Craig Overton, Jamie Overton, Matthew Potts, Ollie Pope.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here