फेसबुक के इस खास फीचर से ब्लाक कर सकेंगे unwanted comments, जाने कैसे

0
498

टेक्नोलॉजी के तेज़ी से बढ़ते हुए इस दौर में न केवल लोग एडवांस्ड होकर इसका सही उपयोग कर रहे है बल्कि कुछ ऐसे  भी लोग है जो इसका गलत उपयोग बहुत तेज़ी से कर रहे है। साइबर क्राइम बहुत तेज़ी से आगे बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। आये दिन पुलिस स्टेशन में साइबर क्राइम से जुड़ी शिकायतें देखने को मिलती है और इस साइबर क्राइम को अंजाम देने का सबसे बढ़िया तरीका बन गया है ‘सोशल साइट्स’ जिसमे की ऑनलाइन बुलींग अभी सबसे ज्यादा चर्चे में है।

इसी ऑनलाइन बुलींग को ध्यान में रखते हुए दुनिया भर में सबसे मशहूर और सबसे ज्यादा यूज़ किया जाने वाला सोशल साईट ‘फेसबुक‘ ने Unwanted comments को ब्लाक करने का नया फीचर लाने वाला है। इस फीचर के ज़रिये आप अपने प्रोफाइल पर किये हुए भद्दे या अश्लील comments को block कर सकेंगे।
इसके अलावा फेसबुक में और भी कई features है जिसके ज़रिये आप ऑनलाइन बुल्लिंग का शिकार होने से खुद को बचा सकते है जैसे की अगर आप किसी व्यक्ति से कांटेक्ट नहीं रखना चाहते और फिर भी वो आपसे ज़बरदस्ती कांटेक्ट करने का प्रयास कर रहा है तो आप उसे सीधा ब्लाक कर सकते है और यदि फिर भी वह व्यक्ति आपसे अपने किसी मित्र  के माध्यम से या लगातार टेक्स्ट भेजकर कांटेक्ट करने का प्रयास करता है तो उसकी प्रोफाइल को रिपोर्ट किया जा सकता है।

हाल ही में फेसबुक ने एंड्राइड यूज़र्स और डेक्स्टोप यूज़र्स के लिए नया फीचर लांच किया है जिसके ज़रिये आप एक बार में एक से अधिक अनचाहे कमेंट्स को डिलीट कर सकते है। फेसबुक की टीम ने कहा है की जल्द ही ये फीचर आइफोन यूज़र्स के लिए भी लाया जाएगा।

  • 15
  •  
  •  
  •  
  •  
    15
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here