नीतीश सरकार पर बड़ा फैसला, कोरोना से मरने वाले सरकारी कर्मचारियों के परिजन को मिलेगा ‘विशेष परिवार पेंशन’

0
195

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है. ऐसे में बिहार कैबिनेट ने राज्य में ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले सरकारी कर्मचारियों के परिजनों को विशेष परिवार पेंशन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. कैबिनेट सचिवालय के विशेष सचिव मिथिलेश कुमार सिंह ने इसकी पूरी जानकारी दी है.

इस पूरे मामले को लेकर सचिव ने बताया कि ड्यूटी के दौरान कोविड-19 से मरने वाले सरकारी कर्मचारियों के निकटतम परिजन को मौजूदा लाभ के अलावा अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी जाएगी. अगर परिजन नौकरी नहीं करना चाहते हैं तो ऐसे सरकारी कर्मचारी के परिवार को उसके सेवानिवृत्त होने की तारीख पर पूरी सैलरी दी जाएगी. यह फैसला एक अप्रैल, 2020 से 31 मार्च, 2021 तक प्रभावी रहेगा.

आपको बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. शनिवार को प्रदेश में 2803 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई. वहीं, इसी दौरान 11 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में अबतक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 36,314 हो गई और मृतकों की संख्या 232 पहुंच गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here