पिता सांसद तो बेटा है विधायक बनने की जुगाड़ में

वैसे तो वंशवाद का आरोप अक्सर कांग्रेस पार्टी पर लगता रहा है लेकिन हकीकत यह है कि हर दल में धीरे धीरे यह बीमारी घर करने लगा है. पिछले लोकसभा चुनाव में जीत कर संसद पहुंचे कई सांसदों के बेटे अब विधानसभा चुनाव लड़ने की जुगाड़ में लग गए हैं. उन्हीं में से एक नाम है सासाराम लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद छेदी पासवान. छेदी पासवान के पुत्र रवि पासवान रोहतास जिले की चेनारी सुरक्षित विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए बेकरार हैं.

Chhedi Paswan - Alchetron, The Free Social Encyclopedia

पिछले चुनाव में साईकिल पर सवार

छेदी पासवान के पुत्र रवि पासवान पिछली बार भी भाजपा या एनडीए के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थें लेकिन टिकट नहीं मिल सका. एनडीए की ओर से यह सीट उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कोटे में चली गई और उन्होंने ललन पासवान को उम्मीदवार घोषित कर दिया. रवि पासवान ने भी पाला बदल लिया और समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ पड़ें. हालांकि चुनाव नतीजे जब आएं तो रवि पासवान की दुर्गति हो गई थी. रवि पासवान को छठां स्थान और मात्र 1752 वोट हासिल हुए जबकि इस सीट पर नोटा को 8876 वोट मिलें.

bihar assembly election 2020 bjp mp chhedi paswan's son ravi ...

एक बार फिर टिकट की आस

रवि पासवान एक बार फिर से चेनारी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट की आस लगाए बैठे हैं. सोशल मीडिया पर समर्थक उन्हें अभी से ही भावी विधायक की संज्ञा दे रहे हैं. समाजवादी पार्टी के टिकट पर जमानत जब्त कराने के बाद रवि पासवान एक बार फिर से भाजपा में सक्रिय हो चुके हैं. रवि पासवान इनदिनों भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य हैं. उनका दावा इसलिए भी मजबूत हो रहा है क्योंकि रवि पासवान ने चेनारी विधानसभा क्षेत्र में 8 हजार से ज्यादा नए लोगों को भारतीय जनता पार्टी से जोड़ा है.

ललन पासवान मुसीबत

ललन पासवान का अल्टीमेटम- सासाराम से ...

रवि पासवान के लिए फिलहाल सबसे बड़ी मुसीबत चेनारी के वर्तमान विधायक ललन पासवान हैं. ललन पासवान पहले तो रालोसपा के टिकट पर इस क्षेत्र से निर्वाचित हुए थें लेकिन बाद में वो पाला बदल कर जदयू में शामिल हो गए. जदयू और भाजपा का गठबंधन है. अब एनडीए कैसे सीटिंग एमएलए का टिकट काटता है, यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा. रवि पासवान कहते हैं कि पार्टी कोई न कोई रास्ता मेरे लिए अवश्य निकालेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here