नोएडा के ESIC अस्पताल में लगी आ-ग, राहत बचाव कार्य जारी

0
265

दि्ल्ली (Delhi)से सटे नोएडा (Noida)के सेक्टर 24 के पास ईएसआईसी (ESIC)अस्पताल में आ-ग लग गई है. आज सुबह सात बजे अस्पताल (Hospital) के बेसमेंट में लगी है. बेसमेंट में मरीजों के लिए स्टोर में दवाईया रखी जाती है. अब तक जो खबर सामने आ रही है उसमें यह बताया जा रहा है कि 7 मंजिला अस्पताल से सभी मरीजों को निकाल लिया गया है. मौके पर दमकल (Fire Engine) की छः गाड़ियां पहुंची है. राहत एवं बचाव का कार्य जारी है.

40 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.

वहीं, एक दूसरी घटना गाजियाबाद (Ghaziabad) के ट्रॉनिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र (Tronica City Industrial Area) की हैं जहां सेक्टर पांच स्थित मेटल स्ट्रिप की फैक्ट्री (Factory) की तीसरी मंजिल में बुधवार की सुबह अचानक से आ-ग लग गई . आ-ग फैक्ट्री के तीसरे तले पर लगी थी. जहां पर लाखों का सामान जल कर राख हो गया. फैक्ट्री मालिक ने पुलिस और दमकल को सूचना दी मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों (Fire Brigade) ने काबू पर काबू पाया.

दीपक वर्मा (Deepak Varma) ने बताया कि आ-ग लगने से फैक्ट्री में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आ-ग बुझाने के लिए गाजियाबाद, साहिबाबाद, वैशाली और हिंडन एयरफोर्स से करीब 10 पानी के टैंकर मंगाए गए. उन्होंने बताया कि मामला शॉर्ट-सर्किट से आ-ग लगने का प्रतीत हो रहा है. उपजिलाधिकारी खालिद अंजुम और तहसीलदार प्रकाश सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री का निरीक्षण किया. उपजिलाधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री बिना अग्निशमन यंत्रों के संचालित की जा रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here