RJD के पांच MLC ने पार्टी से तोड़ा नाता, JDU ने तीन 3 MLC उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

0
314

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तोड़जोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बिहार विधान परिषद का चुनाव होना है. उसको लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. राजद के पांच विधानपरिषद ने राजद से नाता तोड़ लिया है और वह जदयू ज्वाइन कर लिए हैं. जिन पांच लोगों ने राजद का दामन छोड़ा है उनमें राधा चरण सेठ, संजय प्रसाद, रणविजय सिंह, दिलीप राय और कमरे आलम हैं.

इसके बाद जदयू ने विधान परिषद के लिऑए तीन नामों की घोषणा कर दी है जिसमें पहला नाम गुलाम गौस का है इसके साथ ही कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी का नाम शामिल हैं. इन तीनों नामों पर मुहर लग चुकी है. भीषम साहनी का संबंध मोतिहारी से हैं जबकि कुमुद वर्मा जहानाबाद की रहने वाली है.

बताया जा रहा है कि जदयू की तरफ से ये तीनों नामांकन करेंगे. गुमाल गौस के बारे में बता दें कि उन्हें बिहार की राजनीति में लोग पहले से ही जानते हैं. वे राजद छोड़कर जदयू में शामिल हुए हैं. जबकि जदयू ने महिला कोटे से यह सीट कुमुद वर्मा को दी है वह जहानाबाद की रहने वाली है. इधर अशोक चौधरी के बारे में बताया जा रहा है कि वे राज्यपाल के कोटे से विधानपरिषद के सदस्य बनेगें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here