किसी को अपने नजदीक लाने के लिए फ्लर्ट करने से पहले समझ लें फ्लर्टिंग रूल्स

0
276

किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए फ्लर्ट अच्छा तरीका माना जाता है लेकिन कभी भी फ्लर्ट के शर्तों को नहीं भूलें। फ्लर्ट महज एक मजाक होता है। इसे केवल मजाक तक ही सीमित रखें। कभी भी ऐसा नहीं करें जिससे सामने वाले को किसी तरह का नुकसान हो।

फ्लर्ट करने से पहले नजरें मिलाकर बात करें : आप किसी को फ्लर्ट करते हैं तो इसके लिए आई कॉन्टेक्ट बेहद जरुरी होता है. यह जानना जरुरी होता है कि सामने वाला आपमें रूचि ले रहा है या नहीं। दिलचस्पी बनाये रखने के लिए भी ऐसा करना जरुरी है। जब भी उसपर आपकी नजर पड़ें, हमेशा ही मुस्कुराये और जब भी बात करें तो उसकी आँखों में देखकर ही बात करें।

फ्लर्ट करने से पूर्व घूरने की बजाय नोटिस करें: कहा जाता है कि फ्लर्ट करना भी खुद में एक टैलेंट है और इसे भी एक कला माना गया है. कला के बेहतर प्रदर्शन के लिए बारीकियों को आप नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं. जिस लड़की के साथ आप फ्लर्ट करना चाहते हो उसे घूरने की बजाय आप उसका अवलोकन करें। उसके हावभाव और उसके बॉडी लैंग्वेज। यह अवलोकन करने से आपको आगे कदम बढ़ाने में सफलता मिलेगी। यह हमेशा ही याद रखें किसी लड़की को घूरने और उसका नोटिस करने में बड़ा फर्क होता है.

फ्लर्ट करने से पूर्व हमेशा ही चेहरे पर मुस्कान रखें : चेहरे पर मुस्कान हमेशा ही गर्मजोशी व्यक्तित्व के होने की गवाह होती है। जब भी आप फ्लर्ट करें पहले हमेशा ही चेहरे पर एक मुस्कान रखें। मुस्कान रखने से कभी भी वो आपको लेकर नकारात्मक नहीं होगी और आपमें भी उत्साह व आत्मविश्वास बना रहेगा। आपका मुस्कान यह दिखाता है कि आप उसमें दिलचस्पी ले रहे हैं.

फ्लर्ट करने से पूर्व हमेशा एक अच्छे श्रोता बनें : सबसे मुश्किल तब होता है जब किसी लड़की से बात करने की शुरुआत करनी होती है। लड़की उस इंसान को कभी भी पसंद नहीं करती है जिसके सामने उसे खुद को साबित करना पड़े. अक्सर लड़का अपनी ही शेखी बघारते नजर आते हैं। जो गलत है। फ्लर्ट करने के लिए पहले आपको उसकी बातों को सुनना होगा। ऐसा करने से उन्हें महसुस होगा कि आपको उसमें दिलचस्पी है साथ ही वह भी आप में दिलचस्पी लेने लगेगी। ऐसे में उसके करीब आने की भी सम्भावना बढ़ जाती है.

फ्लर्ट करने से पूर्व आहिस्ते से नजदीक आएं : फिल्मी सीन की तरह कभी भी नजदीक न आएं। सामान्यरूप से उनके करीब रहें।

फ्लर्ट में टच देना गलत नहीं है : आप फ्लर्ट करते समय उसे टच कर सकते हैं। कभी भी अच्छा स्पर्श देना गलत नहीं है लेकिन गलत मंशा से कभी भी टच नहीं करे और न ही उसके भावना के साथ खेलें। आप उसके कंधे या बालों या हथेली को टच दे सकते हैं। मगर लड़की इसे पसंद नहीं करती तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए।

फ्लर्ट करने से पहले तारीफ करें : फ्लर्ट करने से पूर्व आपको उसका तारीफ करना चाहिए। ज्यादा बढ़-चढ़ कर झूठा तारीफ कभी भी नहीं करें। तारीफ से नजदीकियाँ बढ़ती हैं.

फ्लर्ट करने से पूर्व सावधानी बरतें : फ्लर्ट करने से पूर्व हमेशा ही अपने लिए एक सीमा निर्धारित कर लें। फ्लर्ट करने के दरम्यान कुछ भी ऐसा न करें जिससे सामने वाले को तकलीफ हो। हमेशा ही अपनी मर्यादा में रहें और नैतिकता में रहें। अगर आप फ्लर्ट के द्वारा किसी को इम्प्रेस करना चाहते हैं तो अधिक फ्लर्ट नहीं करें। सामने वाले की प्रतिष्ठा का पूरा ध्यान रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here