उत्तर बिहार में बाढ़ का कहर जारी, बागमती नदी एक बार फिर से उफान पर नए इलाको में घुसा पानी

0
86

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से लगातार बारिश हो रही है. और नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने के बाद से उत्तर बिहार की ज्यादातर नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. रविवार को बागमती का जलस्तर बढ़ने से दरभंगा में आधा दर्जन से अधिक घरों में पानी घुस गया है. बताया जा रहा है कि दरभंगा के पश्चिमी इलाके बेला समेत कई इलाकों में पानी घुस गया है.

इधर बाढ़ का पानी नेशनल हाइवे 57 पर पहुंच गया है. शहर से सटे कई इलाकों में पानी घुस गया है. ग्रामीण आरोप लगा रहे हैं कि अब तक नाव की सुविधा भी नही दी गई है. लोगों को आने जाने में काफी परेशानी कासामना करना पड़ रहा है. दभंगा के कई ग्रामीण इलाकों में बागमती नदी का पानी सड़को पर चढ़ गया है. यहां भी लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इधर पूर्वी चंपारण के केसरिया प्रखंड में अब भी बाढ़ का खतरा बना हुआ है. शहरी इलाकों में पानी घुसने से लोगों के मन में डर समा रहा है. इधऱ बाल्मिकनगर बराज से 142100 क्सूसेक पानी छोड़ा गया जिसके बाद से पश्चिम चंपारण से बाढ़ का दवाब कम हुआ है. लेकिन अभी भी बाढ़ का खतरा बना हुआ है. अब इधर मुजफ्फरपुर में बाढ़ का पानी तेजी से निकल रहा है. जिसके बाद से कई प्रखंड में लोगों ने राहत की सांस ली है. लेकिन अभी भी कई इलाकों में बाढ़ का पानी जमा हुआ है. इन इलाकों मे जन जीवन सामान्य होने में अभी समय लगेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here