बागमती नदी उफान में, दरभंगा और समस्तीपुर रेल लाइन पर बाढ़ का खतरा

0
213

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से ज्यादातर नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. अब तक प्रदेश में 60 लाख से अधिक लोग बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. इधर दरभंगा जिले में बागमती नदी एक बार फिर से उफान पर हैं. दरभंगा में बागमती नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है.

इधर दरभंगा जिले के हायाघाट स्टेशन के करीब बागमती अपने रौद्ध रूप मे है. हायाघाट स्टेशन के पाया संख्या 16 के पास में बाढ़ का पानी चढ़ गया है. जिसके कारण दरंभगा- समस्तीपुर रेल का परिचालन ठप हो गया है. बाढ़ के पानी से रेल पटरियां झतिग्रस्त हो रही है. रेलकर्मी रेल पटरी को बचाने के लिए बालू के बोरे रख कर पानी को चढने से बचा रहे हैं. पानी रेल की पटरियों तक पहुंच जाने के बाद से कई घरों में भीपानी घुस गया गया है.

अब इधर समस्तीपुर मे भी ट्रेन का परिचालन पूरी तरह से बंद हो गया है. इस रूट में आने वाली गाड़ी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के रूट को अगले आदेश तक बदल दिया गया है. समस्तीपुर आने वाली सभी ट्रेने अब सीतामंढी से होकर जा रही है. फिलहाल जो स्थिति है उसमें बताया जा रहा है कि दरभंगा सीतामंढ़ी रेलखंड पर कोई खतरा नहीं है. इस रूट में ट्रेनों का परिचालन जारी है. परेशानी दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड में सबसे ज्यादा हो गईहै.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here