मुजफ्फरपुर के बाद अब सीतामढ़ी के गांव में घुसा बाढ़ का पानी, जिले में हाई अलर्ट जारी

0
784

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से प्रदेश में लगातार बारिश होरही है. प्रतिदिन प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही है. उधर नेपाल मे हो रही बारिश की वजह से उत्तर बिहार के ज्यादातार नदियों के जलस्तर में बृद्धि हो गई है. इधर सीतामढ़ी जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट की घोषणा कर दी है. बागमती और अधवारा समूह की सभी नदियों खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. हालत यह है कि बागमती और लखनदेई नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी के कारण जिले के कई इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है.

आपको बता दें कि बाढ़ का पानी जिले के सोनबरसा प्रखंड के खाप खोपराहा गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. सोनबरसा प्रखंड को कन्हौली से जोड़ने वाली सड़क पर बाढ़ के पानी का तेज बहाव जारी है. तो वहीं दूसरी ओर सीतामढ़ी के बेलसंड प्रखंड में भी कई इलाकों में बाढ़ के पानी के घुसने की सूचना है. सीतामढ़ी के डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जिले के कुल 19 पंचायत को बाढ़ से आंशिक रूप से प्रभावित होने की बात बताई है. इतना ही नहीं जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को तटबंध की निगरानी करने का निर्देश जारी किया गया. बाढ़ के मद्देनजर जिले को हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

इधर जिलाधिकारी अभिलाषा कुमार शर्मा ने बताया हैकि बाढ़ को लेकर जिले में मुकम्मल तैयारी की गई है. बाढ़ से निपटने को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अभियंताओं को निर्देश दिया गया है कि वे पूरी तरीके से तटबंध की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरते. उन्होंने कहा है कि पूरे जिले को हाई अलर्ट जोन घोषित कर दिया गया है. लोगों को इस हालत में सावधानी बरतने की जरूरत है. बच्चे नदी और तालाब से दूर रहें और उनपर निगरानी रखना बेहद जरूरी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here