मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट को लेकर उहोपोह की स्थिति, राज्यपाल चाहते हैं फ्लोर टेस्ट लेकिन ये नहीं

0
225

मध्य प्रदेश (MP) में फ्लोर टेस्ट (Floor test) को लेकर संस्पेंश बरकरार है. रविवार शाम को विधानसभा कार्यक्रमों की सूची जारी होने के बाद यह पता चल पाया है कि आज यानी की सोमवार को फ्लोर टेस्ट नहीं होगा. सोमवार को दिन के 11 बजे से राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) के अभिभाषण के बाद से कार्यक्रम की शुरुआत होगी.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इस समय सियासत पूरी तरह से गरम हो गई है. कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफा देने केबाद यह संकट की घटी उत्पन्न हुई है. इधर शनिवार शाम को राज्यपाल लालजी टंडन ने पत्र लिखकर पुछा है कि उन्हें पूरी तरह भरोसा है कि सरकार अल्पमत में है, उसे सदन में विश्वास मत हासिल करना होगा. इसके बाद से यह कयास लगाया जा रहा था कि सोमवार को जैसे ही विधानसभा का सत्र शुरु होगा तो इसमें फ्लोर टेस्ट की बात सामने आएगी.

इधर फ्लोर टेस्ट को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM kamalnath) ने कहा है कि हम फ्लोर टेस्ट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. लेकिन पहले बेंगलुरु में बंधक बनाए गए विधायकों को स्वतंत्र नहीं किया जाता है तब तक फ्लोर टेस्ट नहीं हो सकता है.

राज्यपाल लाल जी टंडन ने जब फ्लोर टेस्ट की बात कही थी तो ऐसा लग रहा था कि सोमवार को फ्लोर टेस्ट होगा लेकिन इधर विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने इस पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया है. जब उनसे पुछा गया कि राज्यपाल के कहने के बाद फ्लोर टेस्ट हो सकता है कि नहीं तो उन्होंने कहा कि यह सदन में फैसला होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here