कोहरे ने लगाया ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक, जानिए कौन-कौन सी ट्रेन है रद्द

0
216

बिहार समेत उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंढ़ की वजह से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कुहासा के कारण ट्रेन की रफ्तार धीमी हो गई है. इससे हवाई सेवाएं भी प्रभावित हुई है. कड़ाके की ठंढ़ और कुहासा की वजह से बिहार में कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. राजधानी पटना में कुहासा बहुत नहीं है. लेकिन राज्य के कई जिलों में कुहासे का प्रभाव देखा जा रहा है. इस कारण बिहार आने वाली और यहां से जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

ये हैं घने कोहरे को कारण रद्द होने वाली ट्रेनें :
12369/12370 – हरिद्वार हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस
13007/13008 – उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस
11106 – प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्स है रद्द
14003 – न्यू फरक्का एक्सप्रेस को किया रद्द
14223/14224 – बुद्धपूर्णिमा एक्सप्रेस है रद्द

बता दें कि ठंड के कारण कई इलाकों में रेल परिचालन पर असर पड़ता नज़र आ रहा है. दिल्ली से खुलने वाली ट्रेनें भी लेट से खुल रही है. कड़ाके की ठंड के कारण यात्रियों को घंटों इंतेजार करना पड़ रहा है.

इधर हवाई यात्रा करने में भी मुश्किल हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार आज बारिश की संभावना जताई गयी है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने इस बात की भी संभावना जताई है कि अब अगले हफ्ते से ठंड में वृद्धि हो सकती है.

16 जनवरी से बिहार की यात्रा पर निकलेंगे तेजस्वी यादव, जदयू ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात

मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों बारिश की आशंका जताई हैं जिससे तापमान में और गिरावट हो सकती हैं. ठंढ़ की बजह से बिहार में अब तक 36 लोगों की मौ-त हो चुकी है. जिला प्रशासन की तरफ से अलाव की व्यवस्था की जा चुकी है. पटना जिले में कई स्थानों पर जिला प्रशासन की तरफ से अलाव जलाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here