पापा होते तो बहुत खुश होते’, टीम इंडिया में सिलेक्शन के बाद भावुक हुआ यह बिहार का लाल

0
3164

टीम इंडिया को 6 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए सभी बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। साथ ही टी 20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारतीय टीम बहुत जल्द ऑस्ट्रेलिया के लिए निकल सकते है। वनडे सीरीज के भारतीय टीम का चुनाव हो गया है। इस बार बिहार के गोपालगंज के 28 वर्षीय मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) शिखर धवन की कप्तानी में वनडे टीम में खेलते नजर आएंगे। (BCCI Included Mukesh Of Bihar In India Team). मुकेश कुमार पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे है। उन्हे आईपीएल में दिल्ली कैपिटलस के लिए नेट बॉलर के रूप में चुना गया था।

मुकेश बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते है। उन्होंने बिहार के लिए अंडर-19 टूर्नामेंट खेला था। बीसीसीआई ने बिहार के लाल को चुन कर प्रदेशवासियों समेत उनके परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर तो वही दूसरा और तीसरा मैच 8 और 11 अक्टूबर को खेली जायेगा। मुकेश कुमार ने न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन किया था। शायद उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम उन्हे भारतीय टीम में सेलेक्ट होने के साथ मिला।

मुकेश कुमार का रिकॉर्ड है शानदार

मुकेश कुमार ने गोपालगंज की एक प्रतियोगिता में अपनी धारदार गेंदबाजी से बल्लेबाजों के परखच्चे उड़ा दिए थे। उन्होंने एक हैट्रिक समेत कुल 7 मैचों में 34 विकेट झटक सनसनी मचा दी थी। मुकेश कुमार एक साधारण परिवार से ताल्लुख रखते हैं। पिता स्वर्गीय काशीनाथ सिंह कोलकाता में टैक्सी चलाते थे। इसी कारण मुकेश ने भी बंगाल की टीम का रुख किया और रणजी ट्रॉफी के लगातार दो सीजन में 30 से ज्यादा विकेट लेकर भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाने लगे।

नहीं रहा सर पर पिता का हाथ

मुकेश ने मीडिया से बात करते हुए इस बात का खुलासा किया कि रणजी ट्रॉफी फाइनल से पहले उनके पिता जी का ब्रेन स्ट्रोक के चलते निधन हो गया था। मुकेश ने कहा, ‘मैं बहुत भावुक हो गया सब धुंधला सा लग रहा था। मुझे सिर्फ अपने दिवंगत पिता काशी नाथ सिंह का चेहरा याद आ रहा था। जब तक मैं बंगाल के लिए रणजी ट्राफी में नहीं खेला, तब तक मेरे पिता को नहीं लगा कि मैं पेशेवर तौर पर खेलने के लिए अच्छा हूं. उनको शक था कि मैं काबिल हूं भी या नहीं। मुकेश ने अपनी मेहनत के दम पर ना सिर्फ अपने परिवार बल्कि पूरे बिहार का नाम रोशन कर दिया है। उनको आने वाले सभी मैचों के लिए बिहारी न्यूज की तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here