पहली बार पटना से नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 130 km की रफ्तार से दौड़ी

0
68

अब रेलवे से यात्रा करने में यात्रियों का काफी कम समय का वचत हो जाएगा. राजेंद्र नगर पटना से नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को काफी समय का वचत हो जाएगा. इस ट्रेन की अधिकतम रफ्तार 130 किमी प्रतिघंटा कर दी गई है. आपको बता दें कि इसकी पहले रफ्तार 100 से लेकर 110 किमी ही थी.

इस ट्रेन को पटना से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक 130 की रफ्तार से चलाया गया. ट्रेन की बढ़ी हुई रफ्तार को लेकर बोलते हुए दाना रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने बताया कि इस रेलखंड पर पहील बार ट्रायल के बाद यात्री ट्रेन इतनी गति से चलाई गई है. उन्होंने कहा कि अब यात्रियों को कम समय लगेगा.

इधर ट्रेन की गति मीटर की फोटो को शेयर करते हुए रेलमंत्री पियुष गोयल ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि रेलवे के मिशन रफ़्तार को मिली एक और कामयाबी : तेज गति का एक नया कीर्तिमान बनाते हुए पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन ने आज पहली बार 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ शुरू करी पटना से नई दिल्ली तक की अपनी यात्रा.

ट्रेन की रफ्तार बढ़ने के बाद रेलवे राजधानी एक्सप्रेस की टाइम टेवल में बदलाव किया जा सकता है. पटना राजधानी एक्सप्रेस की रफ्तार में वृद्धि को लेकर बोलते हुए पटना जंक्शन के निदेशक ने कहा कि यह ट्रेन अब लोगों को पहले से अधिक सुविधाजनक होगी. लोगों का सफर में समय बचेन से अब आराम मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here